अल्मोड़ा

बड़ी खबर(देहरादून)मीठी-मां कू आशीर्वाद फिल्म, उत्तराखंड के सिनेमा घरों में. एक गांव की लड़की की कहानी ।।

देहरादून Uttrakhand City news.com dehradun मीठी-मां कू आशीर्वाद नामक फिल्म, जो क्षेत्र के विविध और समृद्ध व्यंजनों को प्रदर्शित करती है, 30 अगस्त को पूरे उत्तराखंड के सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म के निर्माता वैभव गोयल ने यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि यह फिल्म एक गांव की लड़की मीठी की कहानी बताती है, जिसे अपनी मां के पाक कौशल और उत्तराखंड की समृद्ध खाद्य परंपराएं विरासत में मिली हैं। उन्होंने कहा, “फिल्म भोजन और लोगों के बीच गहरे संबंध की पड़ताल करती है, कहानी को लोगों और दर्शकों को फिल्म के पात्रों से जोड़ने में पारंपरिक उत्तराखंड व्यंजनों की भूमिका को रेखांकित करती है।”

यह भी पढ़ें 👉  (स्कूल छुट्टीअपडेट) इन तीन जनपदों में स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्रों में छुट्टी. तो इस जनपद के परगना क्षेत्र में भी नहीं बजेगी स्कूलों में घंटी ।।

उत्तराखंड के सुरम्य परिदृश्यों की पृष्ठभूमि पर आधारित, फिल्म मीठी का अनुसरण करती है क्योंकि उसे चुनौतियों का सामना करना पड़ता है जिसके कारण उसे अपना गांव छोड़कर शहर में जाना पड़ता है।

गोयल ने आगे कहा कि अपने द्वारा पकाए जाने वाले पारंपरिक पहाड़ी व्यंजनों के लिए अपमान का सामना करने के बावजूद, मीठी की पाक प्रतिभा ने आखिरकार सड़क किनारे ग्राहकों से लेकर मास्टर शेफ-शैली प्रतियोगिता के न्यायाधीशों तक सभी को मोहित कर लिया है। उन्होंने कहा, “फिल्म दर्शकों को एक भावनात्मक यात्रा पर ले जाती है क्योंकि मीठी अपनी विरासत को संरक्षित करने, पिछले घावों से उबरने और अपनी जड़ों का सम्मान करने वाला भविष्य बनाने का प्रयास करती है।”
गोयल ने इस बात पर भी जोर दिया कि उत्तराखंड का भोजन, विशेष रूप से बाजरा से बने व्यंजन, पोषक तत्वों से भरपूर हैं, जो महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं। “फिर भी, मुख्यधारा के लिए आम लोगों के बीच में इसका प्रतिनिधित्व कम है। इसने हमें एक ऐसी कहानी विकसित करने के लिए प्रेरित किया जो शहरी और समकालीन समय में संस्कृति, विरासत और प्रवासन के विषयों की पड़ताल करती है, ।

Ad Ad
To Top