उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून) सरकार इन बच्चों को देगी शैक्षिक सहायता. ऐसे करें आवेदन।।

देहरादून-: Uttarakhand City news.com उत्तराखण्ड राज्य बाल कल्याण परिषद् ने समस्त मुख्य शिक्षा अधिकारी, को पत्र लिखकर मातृहीन-पितृहीन छात्र-छात्राओं को परिषद् द्वारा शैक्षिक वर्ष के लिए सहायता प्रदान करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित करने को लिखा है।
पत्र के अनुसार उत्तराखण्ड राज्य बाल कल्याण परिषद्, देहरादून, ने प्रदेश के विशेषतः आर्थिक रूप से कमजोर तथा असहाय वर्ग के बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल विकास, सुरक्षा एवं बहुमुखी विकास के लिए विविध कार्यक्रम आयोजित करती रहती है। जिसके तहत इस शैक्षिक सत्र के लिए इस वर्ष भी कक्षा 6 से लेकर कक्षा 12 तक राजकीय एवं सहायता प्राप्त विद्यालयों में अध्ययनरत् मातृहीन-पितृहीन छात्र-छात्राओं, जिनको अन्य स्रोतों से शिक्षा सहायता प्राप्त नहीं हो रही है, को शैक्षिक सहायता दी जानी है पत्र के

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) चीफ सेक्रेटरी ने बाढ़ की जद में आए हल्द्वानी स्टेडियम को लेकर दिए बड़े निर्देश।।

अनुसार जिनके माता-पिता दोनों नहीं हैं या ‘माता या पिता नहीं हैं। या जिन्हें अन्य स्रोतों से किसी प्रकार की शिक्षा सहायता नहीं मिल रही है, के नाम पूर्ण विवरण सहित एवं अंतिम वर्ष की अंक तालिका, मातृहीन-पितृहीन के प्रमाण पत्र की छायाप्रति, स्कूल का पूरा पता, पिन कोड सहित संलग्न प्रारूप पर निर्धारित तिथि तक परिषद् के कार्यालय को प्रेषित करना है। उत्तराखंड राज्य कल्याण परिषद ने पत्र में कहां की वे व्यक्तिगत रूचि लेकर अपनें जनपद के समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से रामस्त विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के आवेदन पत्र 15 सितम्बर 2024 तक पंजीकृत डाक द्वारा परिषद् के कार्यालय ‘को भिजवाए जिससे समय रहते उन बच्चों को परिषद द्वारा मिलने वाली सुविधा मुहैया कराई जा सके।

Ad
To Top