उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून)योग दिवस पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने किया योग।।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम का आयोजन

देहरादून, -: “अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस” के शुभ अवसर पर, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में “स्वयं और समाज के लिए योग” थीम के तहत एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उत्तराखण्ड की कैबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्य, प्रमुख सचिव खेल श्री अमित सिन्हा एवं बड़ी संख्या में स्पोर्ट्स कॉलेज के छात्रों और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर[सुबह-सुबह] (उत्तराखंड) फिर हुई सड़क दुर्घटना.बस सड़क पर पलटी. मच गई चीख पुकार.

कार्यक्रम का शुभारंभ कर श्रीमती रेखा आर्य ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “योग” आध्यात्मिक उन्नति, शारीरिक व मानसिक सशक्तिकरण एवं ऊर्जावान व स्वस्थ भारत शरीर के निर्माण का एक अद्भुत माध्यम है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे स्वयं योग को जीवन में अपनाकर स्वस्थ रहें और दूसरों को भी योग के प्रति जागरूक करें।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)मुंबई में बेच रहा था नागराज सूप. 10 साल बाद उत्तराखंड एसटीएफ ने पकड़ा ।।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी के नेतृत्व में, योग अब विश्व भर में फैल रहा है और लोगों को निरोग बना रहा है।

कार्यक्रम के दौरान, स्पोर्ट्स कॉलेज के छात्रों और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने विभिन्न योगासनों का प्रदर्शन किया। इसके अलावा, योग गुरुओं द्वारा उपस्थित लोगों को योगासनों का अभ्यास भी करवाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  खबर बड़ी(देहरादून) सीएम सख्त. कानून व्यवस्था से समझौता नहीं. बाहरी लोगों पर रखी जाए नजर. सत्यापन अभियान किया जाए तेज।।

इस अवसर पर विशेष प्रमुख सचिव खेल श्री अमित सिन्हा, निदेशक खेल श्री जितेंद्र सोनकर, निदेशक WECD श्री प्रशांत आर्य, श्री अजय अग्रवाल जी सहित समस्त विभागीय अधिकारी और आंगनबाड़ी बहने उपस्थित रहीं।

To Top