उत्तराखण्ड

(स्वास्थ्य के लिए बड़ी उपलब्धि) विधायक नवीन दुम्का ने 72 करोड़ की लागत से बनने वाले अस्पताल का किया शिलान्यास,

लालकुआं- मोतीनगर हाथीखाल में प्रस्तावित 200 बेड अस्पताल का आज विधायक नवीन दुम्का ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत भूमिपूजन किया। कार्यदायी संस्था पेयजल निगम द्वारा बनाए जा रहे इस अस्पताल के भवन की लागत लगभग 72 करोड 89 लाख है, जिसे करीब 2.63 हेक्टेयर में पांच मंजिलें के रूप में बनाया जाएगा। फिलहाल इस मल्टी स्पेशलिस्ट चिकित्सालय के निर्माण के लिए 10 करोड़ की धनराशि प्रथम किश्त के रूप में अवमुक्त की गई है।

यहां मोती नगर में सोमवार को भारी बरसात के बीच भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के नेशनल रूरल हेल्थ मिशन के तहत बनाए जा रहे 200 बैड़ के अस्पताल का वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच नींव रखी गई। इस दौरान विधायक नवीन दुमका सहित जिले के कई पदाधिकारी मौजूद रहे साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व निर्माणदाई संस्था के अधिकारी भी मौजूद रहे। इस अवसर पर विधायक नवीन दुम्का ने कहा कि केंद्र सरकार और उत्तराखंड की सरकार निरंतर आखिरी व्यक्ति तक विकास की मुख्यधारा को जोड़ने के लिए प्रयासरत हैं। आज कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखना आवश्यक है, लिहाजा लालकुआं विधानसभा और आसपास के इलाकों के लिए मोतीनगर में बन रहा यह अस्पताल बेहद उपयोगी साबित होगा । विधायक नवीन दुम्का ने कहा कि पिछले साढे 4 सालों में सरकार ने कई महत्वाकांक्षी योजना चलाकर आम गरीब लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है। आज राज्य में चाहे एक रुपए में पानी का कनेक्शन, हर व्यक्ति को स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान कार्ड या फिर वैश्विक त्रासदी से संकट में घिरे गरीब लोगों के लिए खाद्यान्न उपलब्ध कराना हो, सरकार की इन सभी योजनाओं से लालकुआं विधानसभा भी अछूती नहीं रही है, लिहाजा आगे भी राज्य सरकार और क्षेत्र के जनप्रतिनिधि होने के नाते उनकी प्रतिबद्धता है कि उनकी विधानसभा में प्रत्येक क्षेत्र और प्रत्येक व्यक्ति को समुचित सुविधाएं मुहैया करा कर विकास की मुख्यधारा से जोड़ना है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) चुनाव से पहले उत्तराखंड के यात्रियों को बड़ा तोहफा.अब इस ट्रेन का संचालन होगा उत्तराखंड से. यात्रियों को मिलेगा बड़ा लाभ।।

भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में क्षेत्र का भरपूर विकास हो रहा है। भाजपा बातें कम और काम ज्यादा के सिद्धांत पर कार्य करती है।

To Top