उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग.(उत्तराखंड) मौसम अपडेट (देहरादून) मौसम विभाग का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान.कुमाऊं और गढ़वाल में यह रहेगा है मौसम का हाल

देहरादून-: मौसम विभाग ने रात्रि 12:00 बजे तक तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए येलो चेतावनी जारी की है जिसके तहत राज्य के देहरादून .उत्तरकाशी.टिहरी. हरिद्वार तथा पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा झोकेदार हवाएं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग का कहना है कि इसके अलावा राज्य के गढ़वाल मंडल के सभी जनपदों एवं कुमाऊं मंडल के नैनीताल. बागेश्वर. तथा पिथौरागढ़ जनपदों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा तथा गरज चमक के साथ वर्षा हो सकती है इस बीच मौसम विभाग ने थलीसैंण में 39 सयुनशी में 29. 5 चंबा में 25.5 चंद्रबदनी में 22 कीर्ति नगर में 19 मसूरी में 14.5 तथा निकहट में 14. 5 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (हल्द्वानी) ऑफिस खुलते ही कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत की छापेमारी. मचा हड़कंप।।


मौसम विभाग ने 2 जून तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है जिसके तहत 29 मई को राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ

आकाशीय बिजली गिरने ओलावृष्टि तथा 80 किलोमीटर प्रति रफ्तार की हिसाब से तूफान आने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने 30 मई को भी राज्य में आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि तथा झक्कड़ 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की बात कही है साथ ही गत 30 मई को भी झक्कड़ 80 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने ओलावृष्टि तथा बिजली गिरने की ऑरेंज चेतावनी व्यक्त की है मौसम विभाग ने 1 जून के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है जिसके तहत क्षेत्र में बिजली गिरने तथा ओलावृष्टि होने तथा 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की बात कही है मौसम विभाग ने उनके साथ आकाशीय बिजली गिरने को ले करके यह लो चेतावनी जारी की है ।

To Top