उत्तरकाशी

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड)अवैध खनन की शिकायत पर राजस्व विभाग की बड़ी कार्रवाई.10 लोगों पर की गई कार्रवाई. खनन रास्ते किए नष्ट…..

अवैध खनन को लेकर राजस्व विभाग की बड़ी कार्यवाही की है प्रशासन की टीम ने दस लोगों के खिलाफ चालानी कार्यवाही कर सकते चेतावनी भी दी है। एसडीएम भटवाड़ी चतर सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि अवैध खनन को लेकर लगातार शिकायत मिल रही थी। शनिवार को नायब तहसीलदार जोशियाड़ा के नेतृत्व में राजस्व और पुलिस विभाग की टीम गठित कर छापेमारी अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) कुमाऊं से चारधाम यात्रा मार्ग.डीएम वंदना ने स्थिति की स्पष्ट. इस रूप से जाना जाएगा यह मार्ग।।

जिसमें तिलोथ पुल के निकट भागीरथी नदी में रेत इकट्ठा पाया गया जिसे नष्ट किया गया। वहीं उक्त स्थान पर घोड़े खच्चरों को रहने के लिए बनाएं गए सात अवैध निर्माण को भी टीम द्वारा ध्वस्त किया गया। तथा भागीरथी नदी तक घोड़े खच्चरों के लिए बनाया गया अवैध रास्ता भी तोड़ा गया। उधर मांडो के समीप भी अवैध खनन की शिकायत पर सड़क और नदी के पास जमा रेत को भी नष्ट किया गया। अवैध खनन कारोबार कर रहे दस लोगों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई है। एसडीएम चौहान ने कहा कि अवैध खनन को लेकर आगे भी निरन्तर इसी प्रकार की छापेमारी अभियान चलाया जाएगा। तथा अवैध खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
उत्तरकाशी न्यूज़

To Top