उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:SDRF फिर उतरी गहरी खाई में.किया एक युवक के शव को रिकवर.दो दिन से लापता था युवक।।


अपने कार्य कौशल और आत्मबल के नाम से जाने जाने वाली उत्तराखंड की एसडीआरएफ टीम लगातार विभिन्न चुनौतियों का सामना करते हुए अपने शिखर पर पहुंचती जा रही है एसडीआरएफ टीम के द्वारा किए जा रहे हैं लगातार रेस्क्यू अभियान उत्तराखंड राज्य की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए बड़े चुनौतीपूर्ण है लेकिन फिर भी टीम के होनहार जांबाज योद्धा विषम परिस्थितियों में हर मुकाबला करने को तैयार हैं ऐसा ही एक मुकाबला गहरी खाई में पड़े शव को लेकर टीम को कार्य सौंपा गया जिस पर टीम ने उसे बखूबी निभाया और शव का रेस्क्यू कर राजस्व पुलिस को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)गुलदार नहीं जनाब ऐसे गायब हुई युवती।।

चमोली-नंदप्रयाग घाट मार्ग पर 2 दिन से लापता व्यक्ति का शव एसडीआरएफ ने किया रिकवर।

SDRF टीम को आपदा कंट्रोल रूम चमोली से सूचना प्राप्त हुई कि नंदप्रयाग घाट मार्ग पर, एक व्यक्ति का शव खाई में पड़ा हुआ है। जो कि दो-तीन दिनों से लापता था। चूँकि खाई अत्यधिक गहरी है ,अतः शव को बाहर निकालने हेतु एसडीआरएफ टीम की अवश्यकता है।
उपरोक्त सूचना प्राप्त होते ही पोस्ट गौचर से मुख्य आरक्षी मंगल सिंह भाकुनी के नेतृत्व में टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम आने वाले तीर्थ यात्रियों का यात्रा से पहले होगा स्वास्थ्य परीक्षण. स्वास्थ्य सचिव ने कहां चारधाम क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं होंगी बेहतर।।

SDRF टीम को घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत ज्ञात हुआ कि उक्त शव बहुत गहरी खाई में गिरा हुआ है, एसडीआरएफ टीम द्वारा गहरी खाई में उतरकर उक्त युवक खेमानंद पुत्र श्री लीलानंद निवासी नवला चमोली उम्र 45 वर्ष के शव को रिकवर कर मुख्य मुख्य मार्ग तक पहुंचाकर पटवारी को सुपुर्द किया गया।

To Top