Connect with us

उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:(नई दिल्ली) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हुए कोरोना पॉजिटिव,एक दिन पहले करी थी देहरादून में रैली. मचा हड़कंप ।।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल हुआ कोरोना हुए आइसोलेशन
 ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस बेहद तेज गति के साथ फैलता जा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. उन्होंने मंगलवार की सुबह खुद ट्वीट कर लोगों को इसकी जानकारी दी है. उनमें कोरोना के हल्के लक्षण दिख रहे हैं. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपने आपको घर के अंदर ही क्वारंटीन कर लिया है. उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से जांच कराने को भी कहा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को देहरादून में रैली की थी. इसके एक दिन बाद आए रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा- ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. मैंने अपने आपको घर के अंदर क्वारंटीन कर लिया है. पिछले कुछ दिनों के दौरान जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं वे खुद को आइसोलेट हो जाएं और अपनी जांच करवा लें.’

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग -:उत्तराखंड कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की करी घोषणा' हॉट सीट पर अभी भी संशय बरकरार। (देखे PDF)

अरविंद केजरीवाल का पिछले 5 दिनों का चुनावी दौरा—

3 जनवरी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक दिन का उत्तराखंड दौरा था, देहरादून के परेड ग्राउंड में जनसभा की थी..

2 जनवरी को अरविंद केजरीवाल लखनऊ में थे, यहाँ भी एक चुनावी जनसभा की थी केजरीवाल ने.

1 जनवरी को अमृतसर में राम तीरथ मंदिर में दर्शन करने पंहुचे थे अरविंद केजरीवाल.

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-: पंतनगर विश्वविद्यालय के इन छात्रों का हुआ इस बहुराष्ट्रीय कंपनी में बड़े पैकेज पर प्लेसमेंट, हुआ 29 छात्रों का चयन ।।

31 दिसंबर को अरविंद केजरीवाल पंजाब के पटियाला शहर में एक शांति-मार्च में शामिल हुये थे.

30 दिसंबर को केजरीवाल ने चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के नतीजों को लेकर एक विजय यात्रा निकाली थी. इसमें उनके साथ पंजाब के सभी बड़े नेता और जीते हुये पार्षद थे.

राजधानी में पिछले 24 घंटे में 4099 नए केस सामने आए हैं. साढ़े 7 महीने में कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. पिछले साल 18 मई को 4482 केस आए थे. दिल्ली में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस 10,986 हैं, जबकि कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) की संख्या 2008 है. ओमिक्रोन (Omicron) का असर भी दिल्ली में खूब देखा जा रहा है. पिछले 15 दिनों में दिल्ली में ओमिक्रोन के केस बहुत तेजी से बढ़े हैं. पिछले 2 दिनों में कोरोना के जितने केस आए हैं उनमें 84 फीसदी मामले ओमिक्रोन के थे.

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-:राज्य निर्वाचन ने प्रत्याशियों के प्रचार प्रसार को लेकर दिशा-निर्देश किए जारी, अब इस तरह से कर सकेंगे प्रचार,इस तरह से लेनी होगी अनुमति ।।

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) आज होने वाली अपनी बैठक में अधिक प्रतिबंधों पर विचार कर सकता है ताकि संक्रमण के प्रसार पर काबू पाया जा सके. DDMA ने 29 दिसंबर को अपनी पिछली बैठक में तय किया था कि दिल्ली में ‘येलो अलर्ट’ के तहत लगाए गए प्रतिबंध जारी रहेंगे क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम थी.

Ad
Continue Reading

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तर प्रदेश

Uttarakhand News

Uttarakhand News

Trending News

Like Our Facebook Page