उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:(नई दिल्ली) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हुए कोरोना पॉजिटिव,एक दिन पहले करी थी देहरादून में रैली. मचा हड़कंप ।।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल हुआ कोरोना हुए आइसोलेशन
 ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस बेहद तेज गति के साथ फैलता जा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. उन्होंने मंगलवार की सुबह खुद ट्वीट कर लोगों को इसकी जानकारी दी है. उनमें कोरोना के हल्के लक्षण दिख रहे हैं. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपने आपको घर के अंदर ही क्वारंटीन कर लिया है. उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से जांच कराने को भी कहा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को देहरादून में रैली की थी. इसके एक दिन बाद आए रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा- ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. मैंने अपने आपको घर के अंदर क्वारंटीन कर लिया है. पिछले कुछ दिनों के दौरान जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं वे खुद को आइसोलेट हो जाएं और अपनी जांच करवा लें.’

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) कल चलेगी लखनऊ देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन. यह है स्टॉपेज।।

अरविंद केजरीवाल का पिछले 5 दिनों का चुनावी दौरा—

3 जनवरी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक दिन का उत्तराखंड दौरा था, देहरादून के परेड ग्राउंड में जनसभा की थी..

2 जनवरी को अरविंद केजरीवाल लखनऊ में थे, यहाँ भी एक चुनावी जनसभा की थी केजरीवाल ने.

1 जनवरी को अमृतसर में राम तीरथ मंदिर में दर्शन करने पंहुचे थे अरविंद केजरीवाल.

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) देहरादून- प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन की आई बड़ी अपडेट ' यात्री गण कृपया ध्यान दें।।

31 दिसंबर को अरविंद केजरीवाल पंजाब के पटियाला शहर में एक शांति-मार्च में शामिल हुये थे.

30 दिसंबर को केजरीवाल ने चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के नतीजों को लेकर एक विजय यात्रा निकाली थी. इसमें उनके साथ पंजाब के सभी बड़े नेता और जीते हुये पार्षद थे.

राजधानी में पिछले 24 घंटे में 4099 नए केस सामने आए हैं. साढ़े 7 महीने में कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. पिछले साल 18 मई को 4482 केस आए थे. दिल्ली में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस 10,986 हैं, जबकि कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) की संख्या 2008 है. ओमिक्रोन (Omicron) का असर भी दिल्ली में खूब देखा जा रहा है. पिछले 15 दिनों में दिल्ली में ओमिक्रोन के केस बहुत तेजी से बढ़े हैं. पिछले 2 दिनों में कोरोना के जितने केस आए हैं उनमें 84 फीसदी मामले ओमिक्रोन के थे.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) रुद्रपुर के सुधरेंगे दिन.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुद्रपुर बाईपास की रखी आधारशिला.।।

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) आज होने वाली अपनी बैठक में अधिक प्रतिबंधों पर विचार कर सकता है ताकि संक्रमण के प्रसार पर काबू पाया जा सके. DDMA ने 29 दिसंबर को अपनी पिछली बैठक में तय किया था कि दिल्ली में ‘येलो अलर्ट’ के तहत लगाए गए प्रतिबंध जारी रहेंगे क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम थी.

To Top