उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-: टनकपुर से हावड़ा, कासगंज से देहरादून तो रामनगर से आगरा फोर्ट नियमित ट्रेन चलाने की हुई मांग तो हल्द्वानी के हुकुम सिंह कुंवर ने उठाया लालकुआं और हल्द्वानी में रेल भूमि पर अतिक्रमण का मामला ।।

बरेली, पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल की रेल उपयोगकर्त्ता परामर्शदात्री समिति की सत्र 2022-23 की प्रथम बैठक में मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत की अध्यक्षता मे की गयी। जिसमें अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रास्ट्रक्चर) श्री विवेक गुप्ता तथा अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) श्री राजीव अग्रवाल एवं मंडल के शाखा अधिकारियों सहित समिति के 10 सदस्यों नें भाग लिया।
अध्यक्षीय संबोधन में मंडल रेल प्रबंधक श्री आशुतोष पंत ने कहा कि मंडल रेल उपयोगकर्त्ता परामर्शदात्री समिति रेल प्रशासन को जनता से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण कड़ी है, जो न केवल जनता की समस्याओं तथा आकांक्षाओं से रेल प्रशासन को अवगत करती है, अपितु अपने परामर्श के माध्यम से रेल प्रशासन को अपना बहुमूल्य सहयोग प्रदान करती है।
मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि वितीय वर्ष 2021-22 में मंडल में कई महत्वपूर्ण कार्य संपादित किये गये हैं तथा वितीय वर्ष 2022-23 में कई अति महत्वपूर्ण कार्य प्रस्तावित हैं, जिसे पूर्ण करने हेतु इज्जतनगर मंडल प्रयासरत है।उन्होने सदस्यों को अवगत कराया कि रेल पथ पर खुले जानवर कट जाते हैं, जिससे रेल प्रशासन को काफी असुविधा होती है तथा ट्रेन संचालन में बाधा उत्पन्न होती है। उन्होने सदस्यों से अपील की कि वे ग्रामीणों को जागरूक करें कि वे अपनें जानवरों को खुले में न छोड़े।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री रोहित गुप्ता ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से इज्जतनगर मंडल पर यात्री सुख-सुविधाओं के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों एवं मंडल की आर्थिक उपलब्धियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया।
कासगंज के अखिलेश कुमार अग्रवाल ने कासगंज से दिल्ली को रेल परिवहन सुविधा से जोड़ने की माँग रखी, साथ ही मरूध्वर एक्सप्रेस को लखनऊ-जोधपुर वाया कासगंज होते हुए प्रतिदिन पुनः संचालित करने एवं ट्रेन सं. 19715/19716 गोमतीनगर जयपुर त्रिसप्ताहिक को प्रतिदिन संचालित करने की माँग रखी तथा कासगंज को उत्तराखण्ड से जोड़ते हुए देहरादून तक ट्रेन सेवा प्रारंभ करने पर बल दिया।
बरेली के डाँ. श्री वीरेन्द्र कुमार गुप्ता ने माँग की कि बरेली से दिल्ली के लिए सायंकाल 4 से 5 बजे के बीच एक दैनिक एक्सप्रेस ट्रेन चलायी जाए। तथा रामनगर आगरा फोर्ट त्रयसप्ताहिक ट्रेन को प्रतिदिन संचालित किया जाय तथा बरेली कानपुर के मध्य सीधी ट्रेन सेवा प्रारंभ की जाय।
मथुरा के श्री शशांक शर्मा ने मथुरा जंक्शन-छप्परा एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाये जाने का सुझाव दिया।
पीलीभीत के जसवंत कुमार ने सुझाव दिया कि पीलीभीत स्टेशन पर बुजुर्ग व दिव्यांग यात्रियों के लिए लिफ्ट की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। टनकपुर-आगरा व दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा तथा टनकपुर-अजमेर शरीफ के लिए सीधी ट्रेन सेवा प्रारंभ की जाय। उन्होने लालकुँआ-हावड़ा सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को वाया पीलीभीत, शाहजहाँपुर चलाने की माँग की।
पीलीभीत के श्री अरविन्द कुमार ने सुझाव दिया कि टनकपुर से हावड़ा वाया पीलीभीत-शाहजहाँपुर के लिए ट्रेन सेवा प्रारंभ करने की मांग की। उन्होने सुझाव दिया कि बरेली तथा शाहजहाँपुर होते हुए चलने वाली लंबी दूरी की गाड़ियों बरास्ते पीलीभीत चलाया जाए। पीलीभीत- शाहगढ़ के बीच किये जा रहे अमान परिवर्तन कार्य को तीव्र गति से पूर्ण किया जाए, ताकि आम जनता को लखीमपुर खीरी, सीतापुर, और लखनऊ तक ट्रेन सुविधा उपलब्ध हो सके।
हलद्वानी के हुकुम सिंह कुँवर एवं जसपाल सिंह कोहली नें अपनें सुझाव प्रस्तुत करते हुए लालकुँआ एवं हलद्वानी स्टेशनों को अतिक्रमण मुक्त कर, ट्रेन परिचालन के लिए सुविधाएँ विकसित करने के लिए महत्वपुर्ण सुझाव दियें।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top