उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:(देहरादून)अब कांग्रेस ने भी दिखाया किरन को बाहर का रास्ता, और भी हुए बाहर ।।

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस से बड़ी खबर पार्टी से बगावत कर चुनाव मैदान में उतरे पांच और नेताओं पर पार्टी ने कार्रवाई की है। पूर्व विधायक भीमलाल आर्य समेत पांच नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इससे पूर्व चार प्रमुख नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। इस तरह पार्टी अब तक नौ प्रमुख नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)इस दिन होगी कैबिनेट की अहम बैठक. अनेक फैसलों पर लगेगी मुहर।।

विधानसभा चुनाव में तमाम सीटों पर कई नेताओं ने बगावती तेवर दिखाते हुए अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ नामांकन किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मनाने पर कई नेताओं ने नामांकन वापस ले लिया लेकिन कुछ अभी भी मैदान में डटे हैं। जिसे पार्टी ने अनुशासनहीनता मानते हुए कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) मौसम विभाग के अलर्ट के बाद, जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर. भारी बरसात को लेकर अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को किया सतर्क।।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष गणेश गोदियाल के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। पूर्व विधायक भीमलाल आर्य को घनसाली सीट पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी धनीलाल शाह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने पर निष्कासित कर दिया है।
वहीं, किरन डालाकोटी को भी निष्कासित किया गया है। डालाकोटी लालकुआं सीट पर हरीश रावत के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं संध्या डालाकोटी के पति हैं। संध्या को पहले ही पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून)2364 चतुर्थ श्रेणी पदों पर होगी आउटसोर्स से भर्ती. स्वास्थ्य मंत्री ने कहीं बात।।

इनके अलावा ज्वालापुर सीट से पार्टी प्रत्याशी रवि बहादुर के खिलाफ मैदान में उतरे एसपी सिंह इंजीनियर, बागेश्वर सीट से पार्टी प्रत्याशी रंजीत दास के खिलाफ मैदान में उतरे बालकिशन और भैरवनाथ टम्टा को भी निकाल दिया गया है

To Top