उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-:आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिली बड़ी राहत,कोरोना काल के दौरान की प्रोत्साहन राशि, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने ऑनलाइन की ट्रांसफर, इतने लोगों को होगा फायदा।।

देहरादून
कोरोना काल में आंगनवाड़ी कर्मियों द्वारा समर्पित भाव से किये गए कर्तव्य पालन के लिए प्रोत्साहन स्वरूप  मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के क्रियान्वयन हेतु आज दिनांक 2 दिसंबर 2021 को  कैबिनेट मंत्री  रेखा आर्या द्वारा नवंबर माह हेतु समस्त 33631 आंगनवाड़ी कार्यकर्त्रियों, मिनी कार्यकर्त्रियों एवं सहायिकाओं को रु0 2000/- प्रति कार्मिक की दर से कुल रु0 6.72/- करोड़ का ऑनलाइन DBT हस्तांतरण एक क्लिक पर किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (हल्द्वानी) पुलिस का ऑपरेशन रोमियो.पहले दिन 58 गिरफ्तार. महिला सुरक्षा को लेकर नैनीताल पुलिस की बड़ी पहल. रहे मर्यादा में.ऑपरेशन रोमियो रहेगा जारी।।

 
 
ध्यातव्य है कि फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में आंगनवाड़ी कर्मियों की महत्ता एवं भूमिका के दृष्टिगत मा0 मुख्यमंत्री घोषणा संख्या 375 के द्वारा कोविड 19 बचाव एवं रोकथाम हेतु कार्यरत कार्यकर्त्रियों एवं सहायिकाओं को प्रोत्साहन स्वरूप 5 माह तक रु0 2000/- प्रतिमाह धनराशि के भुगतान की घोषणा की गई थी। जिसका क्रियान्वयन करते हुए माह सितंबर की प्रोत्साहन राशि अक्टूबर में माह अक्टूबर की प्रोत्साहन राशि नवंबर में तथा माह नवंबर की प्रोत्साहन धनराशि आज कार्यक्रम के द्वारा हस्तांतरित की गई। इसी प्रकार दिसंबर की धनराशि जनवरी तथा जनवरी की धनराशि फरवरी में हस्तांतरित की जाएगी। यह ऑनलाइन हस्तांतरण इंडसइंड बैंक के सहयोग से किया गया ।

To Top