उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-: चमोली चारधाम यात्रा में वृद्ध.असहाय और दिव्यांग जनों की सहायता करेंगे होमगार्ड.बनाया हेल्पडेस्क. यहां कर सकते हैं संपर्क।।

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा का पूरी तरह से आगाज हो गया है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिशा निर्देशों के बाद संचालित हो रही इस यात्रा में सारी प्रशासनिक मशीनरी लगी है यात्रा सीजन को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए कमांडेंट जनरल केवल खुराना ने भी बड़ी पहल की है जिसके तहत जनपद चमोली में वृद्ध असहाय दिव्यांग जनों हेतु हेल्पडेस्क स्थापित किया गया है, जिसमें पृथक रूप से 8 होमगार्ड स्वयं सेवकों की तैनाती की गई है।
चारधाम यात्रा के दौरान होमगार्ड स्वयंसेवक दो शिफ्टों में 4-4 की संख्या में हेल्पडेस्क पर तैनात रहेंगे। चमोली जनपद के श्री बदरीनाथ जी मैं तैनात होमगार्ड स्वयंसेवक भगवान श्री बद्रीनाथ जी के दर्शनों के लिए देश विदेश से आए वृद्ध असहाय एवं दिव्यांग श्रद्धालु की भरपूर सहायता कर रहे है। इन जवानों का मुख्य कार्य श्रद्धालुओं को दर्शनों के लिए ले जाना एवं उनको सकुशल वापस लेकर आना रहेगा। हेल्प डेस्क 24 घंटे कार्य करेगा, जिससे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।
इसके अतिरिक्त हेल्प डेस्क पर दर्शनों हेतु आए हुए श्रद्धालुओं के अनुभव साझा करने हेतु एक रजिस्टर भी रखा गया है जिस पर वे अपने अनुभवों को अंकित करेंगे। फीडबैक में उनके नाम मोबाइल नंबर कहां से आए हैं एवं उनके अनुभवों को अंकित किया जाएगा। इस कार्य को जिला कमांडेंट चमोली श्री एस .के .साहू की देखरेख में भली-भांति कराया जा रहा है ।

To Top