उत्तराखण्ड

Jungle breaking–काला शुक्रवार मादा टाइगर एवं गुलदार की मौत, वन्य जीव की मौत से वन विभाग है सदमे में,

रामनगर

शुक्रवार वन विभाग के लिए दुख भरी खबर लेकर के आया मादा टाइगर एवं गुलदार की मौत से वन विभाग काफी आहत में है। मिली जानकारी के अनुसार जिम कार्बेट नेशनल पार्क के कालागढ़ वन प्रभाग के झिरना रेंज में एक मादा टाइगर की मौत से वन विभाग में हड़कंप मच गया मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मादा टाइगर के शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए रामनगर भेजने की तैयारी की जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार जिम कार्बेट नेशनल पार्क के झिरना रेंज के झिरना जल स्रोत के पास गुरुवार को एक घायल टाइगर को वन विभाग की टीम ने नियमित गश्त के दौरान देर शाम को देखा।जिस पर वन विभाग की टीम ने निगरानी करनी प्रारंभ कर दी।शुक्रवार को वन विभाग की टीम ने जब जांच की तो झिरना जल स्रोत के पास टाइगर को मृत अवस्था में पाया जहां वन कर्मियों ने उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रामनगर भेज दिया।
उप प्रभागीय वन अधिकारी कुंदन सिंह खाती ने बताया कि जंगल में आपसी संघर्ष के चलते मादा टाइगर घायल हुई है जिसके सभी अंग सुरक्षित है करीब 7 वर्ष की मादा टाइगर को पोस्टमार्टम के लिए जिम कार्बेट नेशनल पार्क के हॉस्पिटल में ले जाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) पूरे देश से ली दक्षिण पश्चिम मानसून ने विदाई. पहाड़ों में छुटपुट बरसात के साथ सर्दियां शरू जाने उत्तराखंड की मौसम अपडेट।।


इसके अलावा पीरूमदारा के ग्राम उदयपुरी बंदोबस्ती आबादी के बीच गुलदार का एक शव मिला, संभावना जताई जा रही है कि उक्त गुलदार पानी की तलाश में आबादी के बीच आ गया​ जहां उसकी मौत हो गई अभी तक मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं

To Top