उत्तर प्रदेश

कुत्तों की एक गलती उनके वंश पर पड़ी भारी,बंदरों के साथ गैंगवार में दर्जनों कुत्तों के बच्चों की हुई मौत ।।

महाराष्ट्र में बंदरों और कुत्तों के बीच गैंगवार

बंदरों ने कुत्तों से लिया खूनी बदला,

महाराष्ट्र के बीड़ से अनोखा मामला सामने आया है कि यहां बंदर, कुत्तों के लिए काल बन गए हैं. इस जिले में कुत्तों और बंदरों के बीच खूनी जंग छिड़ी हुई है. इतने बड़े हमले मैं कुत्तों के बच्चे अब बिल्कुल से गायब हो गए हैं जबकि 6 महीने से चल रहा गैंगवार अब चरम पर पहुंच गया है।

यह वाकया बीड़ जिले के माजलगांव का है जहां एक महीने पहले कुत्तों के एक झुंड ने बंदर के बच्चे को निर्दयता से मार दिया. इससे बंदर खूनी हो गए और वह इलाके के कुत्तों को मारने लगे बताया जाता है कि इस तरह से चल रहे गैंगवार की वन विभाग ने भी अभी रोकथाम की पहल नहीं की है जिससे दिन पर दिन कुत्तों की तादाद में कमी होती जा रही है।

इसके लिए बंदर कुत्तों के बच्चों को एक ऊंची बिल्डिंग पर ले जाते हैं और वहां से उसको नीचे फेंक देते हैं. नीचे गिरते ही कुत्तों की मौत हो जाती है.

जब वहां के लोगों ने इन कुत्तों की बचाने की कोशिश की तो बंदरों ने इंसानों पर भी हमला करना शुरू कर दिया है. बंदरों के हमले का शिकार इंसानों के बच्चे भी हो रहे हैं. माजलगांव से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित लवूल गांव है. करीब 5 हजार आबादी वाले इस गांव में अब कुत्ते का कोई बच्चा नजर नहीं आता है. जिससे अब क्षेत्र के लोगों में दहशत फैला हुआ है।

To Top