अन्य

वन्य जीव का आतंक–: एक बच्ची और बनी गुलदार का शिकार घर से उठा ले गया गुलदार ।

अल्मोड़ा।
उत्तराखंड में वन्यजीव मानव संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है ताजा घटनाक्रम के अनुसार भिकियासैंण मे एक 7 साल की बच्ची को गुलदार ने निवाला बना लिया घटना से गांव में दहशत के साथ ही शोक की लहर है वहीं बच्ची के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। इस घटना के बाद ग्रामीणों का वन विभाग के प्रति काफी रोष फैला हुआ है बताया जाता है कि बच्ची को आंगन से गुलदार उठाकर ले गया।

यह भी पढ़ें 👉  (श्री केदारनाथ धाम) केंद्रीय बाल विकास मंत्री ने किये बाबा केदार के दर्शन, बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने किया स्वागत।।

प्राप्त जानकारी के के मुताबिक शनिवार की शाम बाड़ीकोट निवासी गिरीश सिंह की 7 वर्ष की बेटी दिव्या अन्य बच्चों के साथ घर के आंगन में खेल रही थी कि अचानक गुलदार ने दिव्या पर अटैक कर उसे उठाकर ले गया अन्य बच्चे चीखपुकार करते हुए घर को भागे।

यह भी पढ़ें 👉  (Big breaking) चतुर्थ केदार भगवान रूद्रनाथ के कपाट शीतकाल के लिए हुए बंद ।।

सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा ग्रामीणों के साथ काफी देर तक सर्च अभियान चलाया बच्ची की काफी-देर खोजबीन करने के उपरांत घटनास्थल से करीब 200 मीटर दूर झाड़ियों में बच्ची का शव बरामद हुआ।

घटना से बालिका के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। ग्रामीणों में दहशत के साथ ही वन विभाग के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने आदमखोर गुलदार से निजात दिलाने की मांग की है। इधर वन विभाग ने क्षेत्र में गश्त बढ़ाने के साथ ही ग्रामीणों से ऐतिहात बरतने की अपील की जा रही है। उधर वन विभाग के अनुसार कैमरा के साथ पिंजरा लगाने की भी तैयारी की जा रही है ।

To Top