उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड) 58 पर्यटको को पुलिस ने सिखाया मर्यादा का पाठ. अमर्यादित आचरण बर्दाश्त नहीं. ऑपरेशन मर्यादा के तहत भी हुई गिरफ्तारी हुई गिरफ्तारी

देहरादून
उत्तराखंड में पर्यटन के लिए आना हो तो आपको मर्यादा में रहकर आचरण करना होगा नहीं तो पुलिस ऑपरेशन मर्यादा के तहत कार्यवाही करने से नहीं हिचकेगी. देहरादून पुलिस ने सोमवार को सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने और क्षेत्र में गुंडागर्दी करने के आरोप में रायपुर प्रखंड के सोंग नदी के पास मालदेवता से 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने अपने विशेष अभियान ऑपरेशन मर्यादा के तहत यह कार्रवाई की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों और आगंतुकों द्वारा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे ब्रेकिंग) अल्मोड़ा के उपेंद्र चंद जोशी ने संभाला रेलवे महाप्रबंधक का पद।।

पुलिस ने इस अभियान के तहत 58 लोगों पर जुर्माना भी लगाया और कुल 14,500 का जुर्माना लगाया। अधिकारियों ने कहा कि मालदेवता एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है जहां स्थानीय लोगों के अलावा आसपास के शहरों और राज्यों के पर्यटक नियमित रूप से आते हैं लेकिन कई लोग शराब का सेवन करते हैं और गुंडागर्दी करते हैं जिससे सार्वजनिक उपद्रव होता है। अधिकारियों ने कहा कि इस तरह की गतिविधियां आसपास के लोगों के साथ-साथ अन्य पर्यटकों को भी परेशान करती हैं, जिसे देखते हुए रायपुर पुलिस के 15 अधिकारियों की एक विशेष टीम ने मालदेवता क्षेत्र में ऑपरेशन मर्यादा के तहत अभियान चलाया.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) राज्य में दो दिन रहेगी सार्वजनिक छुट्टी ।।।

पुलिस ने रेस्तरां, होटल और ढाबों सहित विभिन्न भोजनालयों में निरीक्षण किया और सोंग नदी के पास कई लोगों को शराब का सेवन करते और हंगामा करते पाया। अधिकारियों ने कहा कि सभी अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया और 58 लोगों पर पुलिस अधिनियम के तहत 14,500 रुपये का जुर्माना लगाया। उन्होंने कहा कि सभी अपराधियों को दोबारा अपराध नहीं करने की चेतावनी दी गयी है. अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने भी पुलिस के इस अभियान की सराहना की जो भविष्य में भी जारी रहेगा।

To Top