अन्य

रेलवे ब्रेकिंग–: पहली बार रेलवे ने भेजी बांग्लादेश को वाहनों की खेप, हल्दी रेलवे स्टेशन बना गवाह।

51 वाहनों की खेप बांग्लादेश भेज इज्जतनगर मंडल ने अर्जित किया 14 लाख का रेल राजस्व

बरेली

पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल ने 51 वाहनों की एक खेप को रेल यातायात के जरिए पड़ोसी राष्ट्र बांग्लादेश पहुंचाकर 14 लाख रुपये से अधिक का माल लदान राजस्व अर्जित किया है।
मंडल रेल प्रबंधक(डीआरएम) दिनेश कुमार सिंह ने रविवार को यहां बताया कि गत शनिवार को 13 वीपीयू पार्सलयान से 51टाटा ऐस(छोटा हाथी)वाहनों की खेप को हल्दी रोड रेलवे स्टेशन से बांग्लादेश के बेनापोल के लिए भेजा गया है और इस प्रेषण (कन्साइनमेंट) से मंडल ने 14 लाख 21 हजार तीस रुपये का राजस्व अर्जित किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव) आदर्श आचार सहिता लगी. इस दिन होगी मतगणना।।


उन्होंने बताया कि यह राजस्व नए यातायात के जरिए अर्जित हुआ है और इससे पूर्व यह माल सड़क मार्ग से परिवहन किया जाता रहा है।
व्यवसाय विकास इकाई के गठन के बाद यह तीसरा प्रेषण है और अब तक मंडल नए रेल यातायात के जरिए एक करोड़ पच्चीस लाख से अधिक का राजस्व अर्जित कर चुका है।
श्री सिंह ने व्यवसाय विकास इकाई के अथक प्रयासों से प्राप्त हुए प्रेषण पर हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि माल गोदामों पर सुविधाओं में सुधार के उपरांत व्यापारी वर्ग एवं औघोगिक समूहों द्वारा रेल परिवहन सुविधा से माल लदान के निमित्त सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं।
उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा की कि निकट भविष्य में भी मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट के निरन्तर प्रयासों से मंडल क्षेत्र अंतर्गत अवस्थित विभिन्न उद्योग समूहों एवं व्यापारियों द्वारा रेल परिवहन सुविधा से माल लदान के प्रति अपनी अभिरूचि प्रदर्शित कर रेलवे के जरिए अधिकाधिक माल लदान कराएंगे।

To Top