उत्तराखण्ड

(हरिद्वार महाकुंभ) हर हर गंगे के उद्घोष के साथ चल रहा है शाही स्नान,विभिन्न अखाड़ों के साथ किन्नर अखाड़े ने किया पहली बार महाकुंभ में स्नान, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी पहुंचे हरकी पैड़ी ।।

हरिद्वार-
हर हर गंगे के उद्घोष के साथ के साथ कुंभ 2021 का पहला शाही स्नान आज महाशिवरात्रि के पर्व पर हर्ष उल्लास के साथ प्रारंभ हुआ। और इतिहास में पहली बार किन्नर अखाड़े ने शाही स्नान किया। महाशिवरात्रि के अवसर पर मोक्षदायिनी मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाते हुए मां गंगा को नमन किया। महाशिवरात्रि के अवसर पर महाकुंभ 2021 के इस पावन पर्व पर पहले शाही स्नान में अब तक जूना अखाड़ा अग्नि आह्वान अखाड़ों ने हर की पौड़ी पर कुंभ का शाही स्नान किया इसके अलावा निरंजनी आनंद अखाड़ा ने भी शाही स्नान पूर्ण किया। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने निरंजनी अखाड़ा के शाही स्नान में सन्तो का स्वागत किया। इसके पूर्व सीएम पहुंचे हरकी पैड़ी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) चार दिन बाद खुला आदि कैलाश मार्ग, लेकिन बना है संवेदनशील क्षेत्र ।।

श्री गंगा सभा के पदाधिकारियों ने किया स्वागत तथा गंगाजली ओर प्रसाद, चुन्नी की भेंट। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने महाशिवरात्रि के पावन पर्व के अवसर पर हर की पैड़ी हरिद्वार पहुंचकर मां गंगा से प्रदेश वासियों की सुख समृद्धि की कामना की। शाही स्नान पर पहुंचे साधु-संतों और श्रद्धालुओं का मुख्यमंत्री ने स्वागत किया

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) उच्च हिमालय में बसे गांव में पहुंचेगी बिजली, सरकार ने करी यह तैयारी।।
Ad
To Top