उत्तराखण्ड

सहूलियत–: जिलाधिकारी ने समझा पर्यटकों का दर्द, 12 हाईटेक शौचालय के निर्माण के लिए शासन से दिलवाई मंजूरी, इन जगह बनेंगे हाईटेक शौचालय।

हल्द्वानी
नैनीताल जनपद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत प्रेरकों को और अधिक सुविधाओं को देने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल की मेहनत रंग लाई है पर्यटको की आवश्यकताओं को देखते हुए जनपद में प्रस्तावित शौचालयों को शासन से स्वीकृतिमिल गई है। जिसका निर्माण मास्टर प्लान के तहत करने के लिए 12 शौचालयों निर्माण के लिए 405.33 लाख (04 करोड़ 05 लाख 33 हजार) धनराशि स्वीकृति कर अवमुक्त किये। नैनीताल प्रथम जनपद है जिसे मास्टर प्लान के तहत शौचालयों हेतु धनराशि उपलब्ध हुई है।
जिलाधिकारी श्री बंसल के विशेष प्रयासों से व बार-बार शासन से पत्राचार करने व वार्ता करने के उपरान्त शौचालयों की स्वीकृति मिली है। हाईटेक शौचालयो का स्थान चयन स्वंय जिलाधिकारी द्वारा किया गया है जिससे दोहरा लाभ मिलेगा जहां एक ओर स्थानीय जनता को लाभ मिलेगा वहीं जनपद में आने वाले पर्यटको को भी सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि मास्टर प्लान के अन्तर्गत जनपद में पर्यटन विभाग द्वारा 12 हाईटैक शौचालय बनाये जायेगे, जिसके लिए शासन से 405.33 लाख की धनराशि जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि हाईटैक शौचालय ट्रांसपोर्ट नगर हल्द्वानी, तहसील परिसर हल्द्वानी, निकट महिला चिकित्सालय हल्द्वानी, निकट बेस चिकित्सालय हल्द्वानी, समीप पर्यटक आवास गृह मुक्तेश्वर, कलैक्ट्रेट परिसर नैनीताल, रूसी बाईपास, माल रोड़ नैनीताल, नारायण नगर (सरिताताल), मैट्रोपोल कम्पाउण्ड मल्लीताल,सुयालबाड़ी हाईवे, क्वारब/ खैरना हाईवे पर बनाये जायेगें।

To Top