अल्मोड़ा

सम्मान–: ‘यो पहाडे बात भै’ का स्थानीय पहाड़ी भाषा में अनुवाद करने वालीअल्मोड़ा पुलिस की जनसम्पर्क अधिकारी हेमा ऐंठानी कोरोना योद्धा के रुप में हुई सम्मानित

अल्मोड़ा पुलिस जनसम्पर्क अधिकारी हेमा ऐंठानी कोरोना योद्धा के रुप में सम्मानित

हल्द्वानी।उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में कोरोना महामारी के मद्देनजर लागू पूर्णबंदीकाल में विभागीय दायित्वों के साथ ही सामाजिक दायित्वों का भी कुशलतापूर्वक निर्वहन करने के लिए शनिवार को जिला पुलिस जनसम्पर्क अधिकारी हेमा ऐंठानी को कोरोना योद्धा के रुप में सम्मानित किया गया।
कुमाऊं परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक जगत राम जोशी व अल्मोड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने आज यहां प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें कोरोना वारियर के तौर पर सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) राज्य के इन दो जनपदों में होगी बरसात.बढ़ेगी ठंड, जाने 24 घंटे का मौसम पूर्वानुमान।।


श्रीमती ऐंठानी वर्तमान में जिला पुलिस जनसम्पर्क अधिकारी के अतिरिक्त पुलिस मीडिया सेल प्रभारी,सोशल मीडिया प्रभारी जैसे महत्वपूर्ण दायित्वों का निर्वहन कर रही हैं।
सम्पूर्ण जिले से प्रतिदिन सैकड़ों लोग मदद के लिए उन्हें दूरभाष पर सम्पर्क करते हैं और उनकी ओर से प्रत्येक व्यक्ति की मदद हेतु त्वरित कार्यवाही कार्यवाही की जाती है।
इसके अतिरिक्त वह अपने स्तर से जिले के दुर्गम स्थानों पर जरूरतमंद लोगों को चिन्हित कर संबंधित अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर लोगों की हर संभव मदद भी कर रही हैं।उनके द्वारा दूरदराज में रहने वाले लोगों को विशेषकर बुजुर्गों तक दवाइंया,राशन,किताबें व अन्य आवश्यक वस्तुऐं पहुंचायी जा रही हैं।
हेमा अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों से अधिक शासकीय सेवा के कर्तव्य को प्राथमिकता देती हैं।वह सामान्य दिनों में भी बिना अवकाश लिए प्रतिदिन लगभग 16 घंटे कार्य करती हैं।
उन्होंने द्वारा पुलिस आधुनिकीकरण कार्य में सीसीटीएन मास्टर ट्रेनर के रूप में कार्य कर पुलिस अधिकारियों व अधीनस्थ कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया है।
पर्वतीय संस्कृति से बेहद लगाव रखने के कारण ही उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा के एक पूर्व अधिकारी अशोक भट्ट द्वारा लिखित पुस्तक ‘यो पहाडे बात भै’ का स्थानीय पहाड़ी भाषा में अनुवाद करने में भी अपना योगदान दिया है।

To Top