उधमसिंह नगर

विकास के पथ–: सोलर पंपिंग पेयजल योजना का विधायक ने किया शिलान्यास।

किच्छा:-

लगभग 50 लाख रुपए की लागत से ग्राम बखपुर में स्वजल सोलर पंपिंग पेयजल योजना के अंतर्गत बनने वाले ओवरहेड टैंक का क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला ने ब्लाक प्रमुख ममता जल्होत्रा एवं ग्राम प्रधान आरती देवी के साथ शिलान्यास किया।
विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि स्वजल सोलर पंपिंग पेयजल योजना की पहली ओवरहेड टैंक का रुद्रपुर ब्लाक के ग्राम बखपुर में आज शिलान्यास हुआ है। ग्राम बखपुर एवं नजीमाबाद में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए 2 वर्ष पूर्व स्वजल परियोजना प्रबंधक के साथ उक्त दोनों ग्रामसभा का स्थलीय निरीक्षण कर प्रस्ताव बनाया गया, सरकार द्वारा उक्त योजना की स्वीकृति मिलने के बाद आज उक्त योजना का शिलान्यास किया गया है उक्त योजना के अंतर्गत ग्राम सभा में ओवरहेड टैंक को पहुंचाया जाएगा। कहा कि जिला उधम सिंह नगर में आज पहली योजना का शिलान्यास किया गया है किच्छा विधानसभा की अन्य ग्राम सभाओं में भी उक्त योजना की स्वीकृति करा कर घर-घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने का कार्य किया जाएगा।
विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि किच्छा विधानसभा क्षेत्र में लगातार विकासकारी योजनाओं की स्वीकृति एवं धरातल पर कार्य प्रारंभ हो रहे हैं, मॉडल डिग्री कॉलेज का निर्माण शुरू हो गया है, 16 करोड़ की लागत से बंडिया में पेयजल योजना का कार्य प्रगति पर है, प्रदेश सरकार द्वारा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज किच्छा को आदर्श विद्यालय बनाने की स्वीकृति मिल गई है। पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है, लॉकडाउन लगने के कारण विकास कार्य ठप हो गए थे, अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के बाद से लगातार प्रदेश सरकार रुके हुए विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए धन अवमुक्त कर रही है, विभिन्न योजनाओं की स्वीकृति के बाद अब धरातल पर कार्य दिखने लगे हैं जिससे विरोधियों के हौसले पस्त हैं। विपक्ष मुद्दाविहीन हो चुका है जिस कारण अब जनता को गुमराह करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। शिलान्यास अवसर पर सांसद प्रतिनिधि विपिन जल्होत्रा, प्रधान प्रतिनिधि गुलशन सिंधी, स्वजल परियोजना प्रबंधक हिमांशु जोशी मौजूद थे।

Ad Ad
To Top