उत्तराखण्ड

रेलवे ब्रेकिंग (हल्द्वानी) कल से देहरादून को विशेष ट्रेन, इतने यात्री करेंगे सफर, आज से चल रही है विशेष 200 ट्रेन

हल्द्वानी।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 के मद्देनजर लागू पूर्णबंदी के कारण बंद हुई पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल की विशेष ट्रेन का संचालन मंगलवार से शुरु हो जाएगा।
काठगोदाम से देहरादून के बीच चलने वाली इस विशेष ट्रेन में वातानुकूलित कुर्सी यान समेत कुल 12 आरक्षित बोगियां होंगी।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 02092 के लिए अभी तक कुल 312 यात्रियों ने आरक्षण करवाया है।जानकारी के अनुसार अभी तक काठगोदाम से 74,हल्द्वानी से 64,लालकुआं से 14 तथा रुद्रपुर से 160 यात्रियों ने आरक्षण करवाया है।
यह ट्रेन सुबह पांच बजकर तीस मिनट पर काठगोदाम रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और हल्द्वानी ,लालकुंआ, रुद्रपुर, रामपुर, मुरादाबाद, नजीबाबाद तथा हरिद्वार होते हुए अपराह्न बारह बजकर तीस मिनट पर देहरादून रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।
पूर्वोत्तर रेलवे ने यात्रियों हेतु आवश्यक निर्देश भी जारी किये हैं।
रेलवे प्रशासन के अनुसार टिकट काउंटरों से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री नहीं होगी और कुलियों को रेलवे स्टेशन पर आने की अनुमति नहीं होगी।तथा रेलवे प्लेटफार्म पर आने वाले यात्रियों के लिए नो पार्किंग जोन भी किया गया है। केवल कन्फर्म अथवा आरएसी टिकट होने पर ही यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर प्रवेश की अनुमति दी जायेगी।
रेल यात्रियों को यात्रा के दौरान फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा तथा रेल यात्रियों को ट्रेन के प्रस्थान के समय से कम से कम 90 मिनट पहले रेलवे स्टेशन पहुँचना होगा।
रेलवे चिकित्सक यात्रियों की थर्मल स्क्रींनिंग करेंगे।
यदि किसी यात्री में कोविड-19 के लक्षण पाये जाते हैं तो उसे यात्रा की अनुमति नहीं दी जायेगी।ऐसे यात्री टिकट परीक्षक का यात्रा न करने का प्रमाण पत्र लेकर टिकट की पूरी धनराशि वापस पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) यातायात पर दबाव होगा कम. 10 मार्गो पर मिलेंगे वाहनों के परमिट. ।।


रेल यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यात्रा करनी होगी।रेलवे ने यात्रियों से खाने पीने की व्यवस्था खुद करने की बात कही है लेकिन स्टेशन पर आईआरसीटीसी केशकाल से यात्री सामान भी खरीद सकते हैं। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि यात्रा के दौरान न्यूनतम सामान के साथ यात्रा करें तथा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु सरकार द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों का पालन करें।

To Top