उत्तराखण्ड

रेलवे ब्रेकिंग–: (काठगोदाम देहरादून) विशेष एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन की तैयारी हुई तेज अधिकारियों ने किया निरीक्षण

हल्द्वानी


मंगलबार दो जून से काठगोदाम देहरादून विशेष स्पेशल ट्रेन चलायें जाने की तैयारी को लेकर आज लालकुआं काठगोदाम,रूद्रपुर रेलवे स्टेशन का मंडल के वरिष्ठ अधिकारीयों ने दौरा किया एवं ट्रेन संचालन से पूर्व सभी तैयारी पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिये।
आज इज्जतनगर मंडल से पहुची मुख्य वाणिज्य मैनेंजर श्रीमती नीतू,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर प्रथम विकास सिह, तथा रेलवे सुरक्षा बल के कमांडेंट अमिताभ ने काठगोदाम से देहरादून तक चलने वाली विशेष ट्रेन संचालन को लेकर तैयारी की समीक्षा​ की इस दौरान उन्होने कोविड 19 को लेकर केन्द्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार यात्रीयों को यात्रा की अनुमति देने के निर्देश दियें ।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) मौसम का बिगड़ा मिजाज. चार जनपदों में येलो अलर्ट. देखें 24 घंटे की गतिविधियां।।


  इस दौरान मुख्य वाणिज्य मैंनेजर श्रीमती नीतू ने कहा कि यात्रियों के पास कन्फर्म टिकट होने पर ही स्टेशन मे प्रवेष की अनुमति होगी। तथा प्रत्येक यात्रियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउन लोड आवश्यक होगा। इसके अलावा स्टेशन मे प्रवेष करते ही फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा।  उन्होने कहा कि रेल यात्रियों को यात्रा से पूर्व कम से कम 90 मिनट पहले स्टेशन पहुँचना होगा। जिससे थर्मल स्क्रींनिंग की जा सके। उन्होने यह भी कहा कि यात्री भोजन सामग्री एवं पानी यथा संभव साथ लेकर चलें। हालांकि आई,आर,सीटी,सी द्वारा गाड़ियों में पैक्ड खाद्य सामग्री एवं पैकेज्ड ड्रिकिंग वाटर भुगतान के आधार पर उपलब्ध रहेंगे तथा रेलवे स्टेशनों पर खान.पान के स्टाल खुले रहेंगे। स्टाल पर सामान लेते समय सामाजिक दूरी का पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) 21 सितंबर से नदी में लापता छात्रा का शव SDRF ने किया बरामद. ।।


इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल कमांन्डेट अमिताभ ने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल यात्रीयों को पूरी सुरक्षा देगा तथा यात्रा के दौरान रेल यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करते हुए यात्रा करनी होगी। उन्होने यह भी कहा कि वातानुकूलित कोचों में परदें नहीं लगाये जायेंगे न ही  यात्रा के दौरान बेडरोल दिये जायेंगे। यात्री अपनी आवश्यकता के अनुसार चादर इत्यादि लेकर यात्रा कर सकते है।उन्होने यात्रियों से यात्रा के दौरान न्यूनतम सामान लेकर यात्रा करने की बात कही।

To Top