उत्तरकाशी

रेलवे ब्रेकिंग–:ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रोजेक्ट कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की फोटो सांझा, चल रहा है तेज गति से कार्य।

देहरादून

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रोजेक्ट पर कार्य तेज़ी से चल रहा है और दिसम्बर माह से पहले इस लाइन के सभी प्रोजेक्ट पैकेज आवंटित हो जाएंगे ।
125 किलोमीटर लंबी पूरी लाइन पर सभी जगह कार्य शुरू हो जाएगा श्री रावत ने इस प्रोजेक्ट पर चल रहे कार्य के साथ रेलवे स्टेशनों के फोटो ट्विटर हैंडल पर जारी करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल बराबर इस महत्वकांक्षी परियोजना पर नजर रखे हुए हैं तथा उनके दिशा निर्देशन के साथ उनके नेतृत्व में रेल मंत्रालय और RVNL बहुत तीव्र गति से कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) अब डीएम ने इन वाहनो को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना ।।

रेलवें को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चार धाम से जोड़ने के लिए ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना भारतीय रेल की सबसे महत्वकांक्षी रेल परियोजना है। इस परियोजना में ऋषिकेश से कर्णप्रयाग (सेवाई) तक 125 किमी लंबी रेल लाइन बिछाई जानी है, जबकि इस बीच 11 नए रेलवे स्टेशनों का निर्माण भी किया जाना है। जिससे चार धाम की यात्रा सुगम हो सकेगी परियोजना के पहले रेलवे स्टेशन यानी योग नगरी ऋषिकेश का निर्माण पूरा हो चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) अब एसएसपी ने जारी किया यह नया आदेश. लगा दी इन कर्मचारियों की यहां ड्यूटी।।


लॉक डाउन के कारण तमाम विकास परियोजनाओं पर भी ब्रेक लगने के बाद अब ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के कार्य को अनुमति मिल गई है और रेल विकास निगम ने देहरादून, टिहरी व पौड़ी जनपद में रेल परियोजना का काम शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) मुख्य चुनाव आयुक्त सकुशल पहुंचे मुनस्यारी. कल हुई थी हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग।।


ऋषिकेश स्टेशन तथा यहां से वीरभद्र स्टेशन के बीच बिछाई गई रेल लाइन को कमिश्नर रेल सेफ्टी संचालन के लिए मंजूरी दी हैं। तथा ऋषिकेश स्टेशन पर रेल लाइन बिछाई जा रही है साथ ही ऋषिकेश से आगे चंद्रभागा में रेल पुल के निर्माण का कार्य भी जारी है। उत्तराखंड का प्रमुख प्रोजेक्ट होने के चलते मुख्यमंत्री श्री रावत बराबर इस प्रोजेक्ट पर नजर बनाए हुए हैं जिसकेेे सुखद परिणाम पूरे देशवासियों को जल्द मिलेंगे।

To Top