देश

रेलवे बिग ब्रेकिंग–: अयोध्या रेलवे स्टेशन हो रहा है प्राचीन संस्कृति के रूप में तैयार रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया ट्वीट, खबर विस्तार से,,,,,,,

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहां की रेलवे अयोध्या रेलवे स्टेशन का निर्माण प्राचीन संस्कृति के आधार पर करेगी जिस पर कार्य प्रारंभ हो चुका है तथा यह स्टेशन मंदिर की तर्ज पर बनाया जाएगा, भारतीय रेलवे अयोध्या की पावन राम जन्म भूमि तक पहुंचने का इंतजाम करने जा रही है. भारतीय रेलवे ने राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन से पहले बताया कि नये अयोध्या स्टेशन के पहले चरण का निर्माण जून, 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा.

राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन से पहले एक और अच्छी खबर आ गई है. आपको आयोध्या तक यात्रा करने के लिए ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना होगा. भारतीय रेलवे आपके लिए इस पावन भूमि तक पहुंचने का इंतजाम करने जा रही है. भारतीय रेलवे ने राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन से पहले कहा कि नये अयोध्या स्टेशन के पहले चरण का निर्माण जून, 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा.

राम जन्मभूमि मंदिर के हूबहू होगा रेलवे स्टेशन दिखने में राम जन्मभूमि मंदिर जैसा होगा और यहां आने वाले यात्रियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी. उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बताया कि पहले चरण में प्लेटफॉर्म संख्या 1, 2/3 का काम, मौजूदा बरामदा, सीढ़ियों और पैसेज आदि का काम तथा परिसर निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा.

चौधरी ने बताया कि इस स्टेशन के निर्माण को 2017-18 में मंजूरी मिली थी और इसे बनाने में करीब 104 करोड़ रुपये की लागत आएगी. उन्होंने कहा, ‘नये अयोध्या स्टेशन के पहले चरण का काम जून, 2021 तक पूरा हो जाएगा.’

उत्तर रेलवे द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, महत्व को ध्यान में रखते हुए रेलवे अयोध्या स्टेशन पर अत्याधुनिक सुविधाएं, यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं, स्वच्छता, सुन्दरता और उच्च गुणवत्ता वाली तमाम अन्य अपेक्षित सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में बढ़ रहा है.

Ad Ad
To Top