उत्तराखण्ड

मौसम ब्रेकिंग–: 9 जनपदों में हो सकती है बरसात, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान गिर सकती है कहीं-कहीं आकाशीय बिजली।

आज नौ जनपदों में हो सकती है बरसात मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान। आकाशीय​ बिजली गिरने की भी संभावना ।

देहरादून ।

मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड के नौ जिलों में हल्की से मध्यम बरसात तथा अन्य जनपदों में बहुत हल्की बरसात​ होने का पूर्वानुमान लगाया है तथा मौसम विभाग ने किसी भी तरह की कोई भी चेतावनी नहीं जारी करते हुए हल्की से मध्यम गर्जना के साथ वर्षा की संभावना जताई है
मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून ने सोमवार को अपने नियमित मौसम बुलेटिन मे शाम को बताया कि उत्तराखंड के पौड़ी, देहरादून, नैनीताल एवं हरिद्वार, टिहरी, जिलों के अनेक स्थान तथा उधम सिंह नगर चंपावत बागेश्वर पिथौरागढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है तथा राज्य के अनेक हिस्सों में बिजली गिरने की भी संभावना है जबकि अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी​, चमोली जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से बहुत हल्की बरसात होने की संभावना है इस दौरान अधिकांश हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे तथा कुछ क्षेत्रों में गर्जन वाले बादल विकसित होने की संभावना है । मंगलवार को सूर्य उदय 6. 02बजे पर हुआ जबकि सूर्य अस्त का समय 6:23 शाम को है । एवं चंद्र उदय 3.19 तथा 5.18सांय में है।
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के सभी जनपदों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है मंगलवार​ को राज्य का अधिकतम तापमान 32 डिग्री से 24 डिग्री रह सकता है।
वहीं सोमवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 32.2और न्यूनतम तापमान 24.2डिग्री, पंतनगर में 35.1और 25.8 मुक्तेश्वर में 22.5और 14.6तथा नई टिहरी में अधिकतम तापमान 24.6और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top