उत्तराखण्ड

मौसम ब्रेकिंग –:मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, आज कुमायूं में हो सकती है भारी से बहुत भारी बरसात, मौसम विभाग ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी।

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, आज कुमायूं में हो सकती है भारी से बहुत भारी बरसात, मौसम विभाग ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी।

देहरादून ।
मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड के सभी जिलों में बरसात की भविष्यवाणी की है आज उत्तराखंड के कुमाऊं​ के सभी जिलों में भारी से बहुत बारिश का पूर्वानुमान लगाते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया​ है तथा सतर्कता बरतने की बात कही है तथा राज्य के अन्य जनपदों में हल्की से मध्यम गर्जना के साथ वर्षा की संभावना जताई है।
मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून ने मंगलवार​ को अपने नियमित मौसम बुलेटिन मे शाम को बताया कि पर्वतीय राज्य की राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के सभी 13 जिलों में बारिश होगी। जिसमें देहरादून हरिद्वार टिहरी वं चमोली जनपदों के कई स्थानों पर तथा उत्तरकाशी , रुद्रप्रयाग जनपदों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम गर्जन के साथ बौछार पड़ सकती है , इसके अलावा मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कुमाऊं मंडल में तीव्र दौरों के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना जताई है ।
चेतावनी जारी करते हुए मौसम विभाग ने कहा कि देहरादून,पौड़ी एवं चमोली जनपदों में कही गई तीव्र दोरों के साथ भारी वर्षा होने की भी संभावना है।
साथ ही उत्तराखंड में कहीं-कहीं अकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना बनी हुई है।बुधवार को सूर्य उदय 6:7 पर हुआ जबकि सूर्य अस्त का समय 18:13 शाम एवं चंद्र उदय 12:25 एवं अस्त का समय 22:51 है।
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के सभी जनपदों में बादल छाए रहेंगे तथा कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की से मध्य बारिश होने की संभावना है बुधवार​ को राज्य का अधिकतम तापमान 32 डिग्री से 23 डिग्री रह सकता है।
वहीं मंगलवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 34,1और न्यूनतम तापमान 23,4डिग्री, पंतनगर में 35,8और 23,8 मुक्तेश्वर में 23 और 14,6 तथा नई टिहरी में अधिकतम तापमान 26और न्यूनतम तापमान 18,4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) डीएम ने कहां लगेगा स्पेशल पेंशन शिविर ।।(डीएम का जनता दरबार)
To Top