उत्तरकाशी

मौसम ब्रेकिंग–: मौसम विभाग ने फिर जारी किया हाई अलर्ट, इन जनपदों में हो सकती है बहुत भारी बारिश।

उत्तराखंड के सभी जिलों में बारिश के आसार सोमवार को सात जनपदों में भारी से बहुत भारी तथा कहीं-कहीं अत्यधिक बारिश का रेड अलर्ट।
देहरादून ।
उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में बरसात होने का मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है जिसमें चार जनपदों में कहीं भारी से बहुत भारी बारिश तथा कहीं-कहीं अत्यधिक बारिश की चेतावनी जारी करते हुए हाई अलर्ट रख कर सरकार से कार्रवाई को कहा है।
मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून ने रविवार को अपने नियमित मौसम बुलेटिन मे शाम को बताया कि पर्वतीय राज्य की राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के सभी 13 जिलों में बारिश होगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) इस जनपद में नहीं मिली कोई आपत्ति. पंचायतों के प्रादेशिक निर्वाचन की सूची जारी।।।

तथा चार जिलों में भारी से बहुत भारी तथा अत्यधिक तेज भारी बारिश का हाई अलर्ट मौसम विभाग ने बताया है हाई अलर्ट के लिए पिथौरागढ़ ,बागेश्वर ,चमोली नैनीताल को रखा गया है जबकि प्रदेश के पौड़ी ,टिहरी देहरादून जनपदों में भारी से बहुत भारी तथा तेज बरसात के साथ भारी से बहुत भारी बरसात होने की संभावना है तथा आकाशीय​ बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है।
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के सभी जनपदों में बादल छाए रहेंगे तथा कहीं-कहीं वर्षा गरज के साथ तेज बारिश होने के 1 से 2 दौर की संभावना है तथा राज्य का अधिकतम तापमान 31 डिग्री से 25 डिग्री रह सकता है।
वहीं गुरुवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 30.7और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री, पंतनगर में 31.1और 26.8 मुक्तेश्वर में 20और 16 तथा नई टिहरी में अधिकतम तापमान 22.6और न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Ad Ad
To Top