उत्तराखण्ड

मौसम ब्रेकिंग–: मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट, इन जनपदों में हो सकती है भारी से बहुत भारी बरसात।

उत्तराखंड के सभी जिलों में बारिश के आसार मौसम विभाग ने इन जनपदों के लिए जारी की चेतावनी

हल्द्वानी/देहरादून।

उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में रविवार को कहीं-कहीं हल्की और कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।
मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून के अनुसार बताया कि पर्वतीय राज्य की राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के सभी 13 जिलों में कल कहीं-कहीं हल्की और कहीं-कहीं गरज व बौछार के साथ मध्यम बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(सरकारी नौकरी) भारतीय स्टेट बैंक में1497 पदों निकली बंपर भर्ती,ऐसे करें आवेदन।


मौसम विभाग ने कल के लिए चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि प्रदेश में कुमाऊं मंडल के नैनीताल, पिथौरागढ़,बागेश्वर,उधम सिंह नगर,चंपावत,अल्मोड़ा जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत अधिक भारी बारिश होने का अनुमान है।
इसके अलावा निगरानी के तौर पर उत्तराखंड के देहरादून,हरिद्वार टिहरी,पौड़ी,जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में कहीं-कहीं आकाशी बिजली गिरने की भी संभावना है।मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आंशिक रूप से लेकर आम तौर पर बादल छाए रहेंगे गरज चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(गजब) बनबसा के तीन युवकों को बेच दिए तीस हजार थाई भाट में, एक गिरफ्तार ।।

वहीं रविवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 32.2 और न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री, पंतनगर में 32.5 और 24.9, मुक्तेश्वर में 21.7 और 15.2 तथा नई टिहरी में अधिकतम तापमान 24.8 और न्यूनतम तापमान 18.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
इसके अलावा नैनीताल जनपद में वोहरागांव – देवीधुरा मार्ग वजून अघोड़ा मार्ग तथा फतेहपुर अंडिया मार्ग भूस्खलन के चलते अवरुद्ध है जिसको खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं।
जनपद की गोला नदी से 1176 क्यूसेक, कोसी नदी से 2277 क्यूसेक, तथा नंधौर नदी से 305 क्यूसेक पानी रिकॉर्ड किया गया।

Ad Ad
To Top