उत्तराखण्ड

मौसम ब्रेकिंग–: इन सात जनपदों में होगी आज बरसात, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान।

आज सात जनपदों में हो सकती है बरसात मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान।

देहरादून ।

मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड के सात जिलों में हल्की से मध्यम बरसात तथा अन्य जनपदों में बहुत हल्की बरसात​ होने का पूर्वानुमान लगाया है तथा मौसम विभाग ने किसी भी तरह की कोई भी चेतावनी नहीं जारी करते हुए हल्की से मध्यम गर्जना के साथ वर्षा की संभावना जताई है
मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून ने रविवार को अपने नियमित मौसम बुलेटिन मे शाम को बताया कि पौड़ी, देहरादून, नैनीताल एवं उधमसिंह नगर,अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ जनपदों को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है तथा राज्य के अनेक हिस्सों में बिजली गिरने की भी संभावना है जबकि चमोली ,चंपावत, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार बागेश्वर, उत्तरकाशी, जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से बहुत हल्की बरसात होने की संभावना है इस दौरान अधिकांश हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे तथा कुछ क्षेत्रों में गर्जन वाले बादल विकसित होने की संभावना है । सोमवार को सूर्य उदय 6. 02बजे पर हुआ जबकि सूर्य अस्त का समय 6:24 शाम को है । एवं चंद्र उदय 2.13 तथा दूसरे दिन 4.32 पर रात्रि में है।
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के सभी जनपदों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है सोमवार​ को राज्य का अधिकतम तापमान 32 डिग्री से 24 डिग्री रह सकता है।
वहीं शुक्रवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 31.और न्यूनतम तापमान 23,1डिग्री, पंतनगर में 34.8और 26,4 मुक्तेश्वर में 23,और 14.8तथा नई टिहरी में अधिकतम तापमान 25,8और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top