उत्तराखण्ड

मौसम ब्रेकिंग–: इन जिलों में हो सकती है आज भारी से बहुत भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी!

कुमाऊं के इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट।

देहरादून।
उत्तराखंड के इन 5 जिलों में बुधवार को कहीं-कहीं
भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए अलर्ट रहने की हिदायत दी है।

मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून ने सोमवार को अपने नियमित मौसम बुलेटिन मे शाम को बताया कि राज्य के अधिकांश जनपदों में बारिश होगी। तथा कुमाऊं के 5 जिलों तथा गढ़वाल मंडल के एक जनपद मे भारी से बहुत भारी बारिश की लाल चेतावनी जारी करते हुए मौसम विभाग ने बताया कि वर्षा के बीच कही कहीं आकाशीय​ बिजली गिरने की भी संभावना है।
मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश के नैनीताल, पिथौरागढ़, उधम सिंह नगर एवं बागेश्वर, चंपावत जनपदों के अलावा गढ़वाल के पौड़ी जनपद में मंगलवार को भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है तथा तेज दौर के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने केेेेे साथ आकाशी बिजली गिरने की भी संभावना है।
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के सभी जनपदों में बादल छाए रहेंगे तथा कहीं-कहीं वर्षा गरज के साथ बारिश होने की संभावना है तथा राज्य का अधिकतम तापमान 33 डिग्री से 24 डिग्री रह सकता है।
वहीं सोमवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 33,7. और न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री, पंतनगर में 35.4 और 25.7 मुक्तेश्वर में 24.8और 16.तथा नई टिहरी में अधिकतम तापमान 25.4और न्यूनतम तापमान 18.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top