उत्तराखण्ड

मौसम ब्रेकिंग–: आज होगी भारी से बहुत भारी बरसात,तीन जनपद रहेंगे हाई अलर्ट पर, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,

उत्तराखंड के सभी जिलों में बारिश के आसार गुरुवार को तीन जनपदों में भारी से बहुत भारी बरसात के चलते हाई अलर्ट पर रखा गया है जबकि आज भी 6 जनपदों में भारी बारिश का अलर्ट।
देहरादून ।
उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में बरसात होने का मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है जिसमें तीन जनपदों में कहीं भारी से बहुत भारी तेज गति से बारिश तथा कहीं-कहीं भारी बारिश की ऑरेंज चेतावनी जारी करते हुए हाई अलर्ट पर रख कर सरकार से कार्रवाई को कहा है।
मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून ने
बुधवार को अपने नियमित मौसम बुलेटिन मे शाम को बताया कि पर्वतीय राज्य की राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के सभी 13 जिलों में बारिश होगी।
तथा तीन जिलों में भारी से बहुत भारी तथा अत्यधिक तीव्र भारी बारिश का हाई अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है जिसमें पिथौरागढ़ ,बागेश्वर ,चमोली जनपदों पर विशेष नजर रखने की भी चेतावनी जारी की गई है जबकि प्रदेश के पौड़ी ,टिहरी देहरादून,नैनीताल, उधम सिंह नगर, हरिद्वार जनपदों में भारी से बहुत भारी बरसात होने की संभावना होने के साथ आकाशीय​ बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है।
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के सभी जनपदों में बादल छाए रहेंगे तथा कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की से मध्य बारिश होने की संभावना है गुरुवार को राज्य का अधिकतम तापमान 28 डिग्री से 24.डिग्री रह सकता है।
वहीं बुधवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 25.6और न्यूनतम तापमान 24.1डिग्री, पंतनगर में 37.5और 24.8 मुक्तेश्वर में 18.5और 14.9तथा नई टिहरी में अधिकतम तापमान 21.2और न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top