उत्तराखण्ड

मौसम ब्रेकिंग–: अलर्ट रहने की जरूरत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन तीन जनपदों में ओलावृष्टि के साथ बिजली गिरने की भी संभावना।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट आज चार जनपदों में हो सकती है बरसात, मौसम विभाग ने ओलावृष्टि को लेकर जारी किया अलर्ट,आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना ।

देहरादून ।

मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड के 3 जनपदों में ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी कर सतर्क होने की सलाह दी है जबकि चार जिलों में हल्की से मध्यम बरसात तथा अन्य जनपदों में बहुत हल्की बरसात​ होने का पूर्वानुमान लगाया है मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम गर्जना के साथ वर्षा की संभावना जताई है।
मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून ने शुक्रवार को अपने नियमित मौसम बुलेटिन मे शाम को बताया कि उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, जनपदों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम गर्जन बौछार के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। तथा देहरादून चमोली एवं उधम सिंह नगर में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की गर्जन के साथ बौछार पड़ सकती है साथ ही नैनीताल बागेश्वर पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है, तथा अन्य जनपदों में बहुत हल्की तथा कहीं-कहीं हल्की से बहुत हल्की बरसात हो सकती है।
मौसम विभाग के अनुसार अधिकांश हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे तथा कुछ हिस्सों में गर्जन वाले बादल विकसित होने की संभावना है जिससे हल्की बरसात हो सकती है । शनिवार को सूर्य उदय 6. 05 बजे पर हुआ जबकि सूर्य अस्त का समय 18:18 शाम को है । एवं चंद्र उदय 7:53 तथा 19:54 सांय में है।
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के सभी जनपदों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है शुक्रवार​ को राज्य का अधिकतम तापमान 33 डिग्री से 24, डिग्री रह सकता है।
वहीं गुरूवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 33.6और न्यूनतम तापमान 24,2डिग्री, पंतनगर में 34.1 और 25.5 मुक्तेश्वर में 23.7और 14.3तथा नई टिहरी में अधिकतम तापमान 25.4 और न्यूनतम तापमान 18डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top