अल्मोड़ा

ब्रेकिंग–: jageshwar Dham मंदिर समूह में दिल खोलकर करें दान आयकर में मिलेगी छूट

अल्मोड़ा
नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के चलते लॉक डाउन से हर क्षेत्र में असर पड़ा है जिससे पौराणिक मंदिर समूह जागेश्वर धाम भी अछूता नहीं रहा है इसको देखते हुए
जिलाधिकारी/अध्यक्ष जागेश्वर मन्दिर प्रबन्धन समिति नितिन सिंह भदौरिया ने जागेश्वर धाम के उत्थान के लिए दानदाताओं से दिल खोलकर दान करने की अपील की है।और कहा की मंदिर समूह में दान करने से आयकर में छूट मिलेगी।अधिकारी नितिन सिंह भदोरिया ने कहा कि जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति का पंजीकरण आयकर के अंतर्गत 80जी में हो गया है। जिसके तहत दानदाताओं को उनके द्वारा दिए गए दान में आयकर छूट उपलब्ध हो सकेगी। यदि कोई दानदाता जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति को मंदिर समूह की व्यवस्थाओं में सहयोग हेतु स्वैच्छिक दान करना चाहते हैं और 80जी के अंतर्गत आयकर में छूट प्राप्त करना चाहते हैं तो मंदिर समिति को सूचित कर सकते हैं। जिलाधिकरी ने सभी दानदाताओं का धन्यवाद किया है जिनके द्वारा लगातार मंदिर की व्यवस्थाओं के लिए सहयोग किया जा रहा है।
उन्होने बताया कि दानदाता, जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के बैंक खाते में सीधे ( उत्तराखंड ग्रामीण बैंक/एचडीएफसी) बैंक के माध्यम से दान दे सकते हैं । या जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की वेबसाइट jageshwar&jyotirlinga-uk-gov-in में जाकर भी दान कर सकते हैं। सूचना प्राप्त होने उपरांत संबंधित दानदाता को उनके द्वारा दिए गए दान की रसीद उपलब्ध करा दी जाएगी।

To Top