उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग, सरप्लस दूध बनी चिंता, क्या कहा नैनीताल दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ के अध्यक्ष ने,खबर विस्तार से

आंचल ने की कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु अन्य ब्रान्डो के दूध पर रोकने की मांग ।


लालकुआं।

नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ द्वारा मुख्यमंत्री से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर बाहरी प्रदेशो से आ रहे अन्य ब्रान्डों के दूध पर रोक लगाने की मांग की तथा वर्तमान में दुग्ध व्यवसाय में आ रही समस्याओं से अवगत कराया । साथ ही इस आपदा की घड़ी में समस्त दुग्ध उत्पादको, उपभोक्ताओं, कर्मचारियो, अधिकारियों एंव समस्त आंचल परिवार से मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक सहयोग हेतु अपील की है।


अध्यक्ष मुकेश बोरा कहा कि नैनीताल दुग्ध संघ प्रदेश के सबसे अग्रणी दुग्ध संघ है लेकिन राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण हेतु लाॅकडाउन के चलते दूध सरप्लस होता जा रहा है जिससे डेरी व्यवसाय लगातार प्रभावित हो रहा है तथा बाजार में मांग कम होने के चलते विगत दिनों किसानों की एक पाली का दुग्ध खरीद को भी बन्द करना पडा जिस बावत श्री बोरा ने मुख्यमंत्री व दुग्ध मंत्री डेरी विकास को पत्र लिखकर मांग की है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के चलते बाजार में दुग्ध व्यवसाय को बनाये रखने व प्रदेशवासियो के एतिहात बरतने हेतु उत्तराखण्ड में बाहार से आ रहे अन्य ब्रान्डों के दूध पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है जिस बावत जिलाधिकारी नैनीताल द्वारा दूरभाष पर उचित कार्यवाही की भरोसा दिया। इसके साथ ही श्री बोरा ने जिलाधिकारी नैनीताल से पत्र के माध्यम अनुरोध किया है कि वर्तमान में चारे की कमी को दृष्टिगत रखते हुए पशुआहार एंव भूसे के परिवहन हेतु वाहन पास जारी किये जाये, ताकि सुगमता से किसानों को दुग्ध समितियों के माध्यम से पशु चारा उपलब्ध हो सके ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(लालकुआं) नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ. 8 सूत्री मांगों को लेकर को- ऑपरेटिव मिल्क कर्मचारी यूनियन ने बजाया आंदोलन का बिगुल।।

श्री बोरा ने कहा कि दुग्ध व्यवसाय अतिआवशकीय सेवा की श्रेणी में आता है तथा डेरी कर्मचारियो द्वारा लगातार तत्परता के साथ इस कार्य को किया जा रहा है अतः सरकार से अन्य विभागों की तरह डेरी कर्मचारियों को भी मुख्यमंत्री राहत कोष से बीमे का लाभ दिये जाने की मांग की। अध्यक्ष नैनीताल दुग्ध संघ द्वारा सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु किये जा रहे प्रयासों की सरहना करते हुए समस्त दुग्ध उत्पादको, उपभोक्ताओं, कर्मचारियो, अधिकारियों एंव आंचल परिवार से जुडे सभी वर्गो से मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु आर्थिक सहायतार्थ अपील की है।

To Top