उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग–: (पंतनगर विश्वविद्यालय) बढ़ाई गई प्रवेश परीक्षा फार्म जमा करने की तिथि

पंतनगर प्रवेश परीक्षा फार्म जमा करने की तिथि 15 जून तक बढाई

पंतनगर।(सुनील श्रीवास्तव)
विश्वविद्यालय की प्रवेश फार्म जमा करने की तिथि को 15 जून तक बढ़ा दिया गया है। देश व प्रदेश में फैले कोरोना वायरस कोविड -19 के संक्रमण के कारण हुए लॉकडाउन में प्रवेश फार्म जमा करने की तिथि को बढ़ाया गया है। विवि की एडमिशन कमेटी के फैसले व विश्वविद्यालय प्रबन्धन समिति के बैठक में समिति के चेयरमैन विवि के कुलपति के अनुमोदन के पश्चात द्वारा किया गया। पूर्व निर्धारित तिथि 6-7 जून, 2020 को होने वाली विवि की प्रवेश परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।
ज्ञात हो कि विवि में स्नातक, स्नातकोत्तर, एमसीए, एमटेक व पीएचडी के लिए प्रवेश परीक्षा फार्म ऑनलाइन जमा करने की तिथि 10 अप्रैल व हार्ड कॉपी जमा करने की तारीख 15 अप्रैल निर्धारित की गई थी। बाद में 24 मार्च से कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण हुए लॉकडाउन में इसको 30 अप्रेल व 10 मई, फिर 25 मई व 31मई तथा अब 15 जून व 25 जून कर दिया गया है। संयोजक प्रवेश डा.
विनोद कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के कारण अभी तक केवल 9हजार के लगभग फार्म जमा हो पाये हैं। जबकि पिछले वर्षों में यह संख्या 15 से 16 हजार के आसपास रहती थी। डा. कुमार ने बताया कि इस बार की जून के प्रथम सप्ताह यानि 6-7 जून को होने वाली प्रवेश परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि प्रवेश फार्म जमा करने की तिथि बढ़ाने का फैसला एडमिशन कमेटी की बैठक में लिया गया। जिसका बाद में विवि के कुलपति डा. तेज प्रताप द्वारा इसको अनुमोदित किया गया। डा. विनोद कुमार ने बताया कि अभी भी लॉकडाउन के चलते अभ्यर्थियों द्वारा प्रवेश फार्म को ऑनलाइन जमा करने में परेशानियां हो रही हैं। जिससे प्रवेश फार्म की तिथि बढ़ाने पर विचार किया गया।

To Top