उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग–: नेता प्रतिपक्ष ने की मुख्यमंत्री से पिथौरागढ़ आपदा से बेसहारा हुए लोगों के पुनर्वास की मांग।

हल्द्वानी


नेता प्रतिपक्ष श्रीमती इंदिरा ह्रदयेश ने पिथौरागढ़ आपदा पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री से त्वरित बेसहारा हो गए लोगों के पुनर्वास की अपील की है।
श्रीमती हृदयेश​ ने जारी एक बयान में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार आपदा प्रबन्धन में पूर्णतया विफल रही है। सीमान्त इलाकों में विशेषकर मुनस्यारी, पिथौरागढ़, धारचूला आदि क्षेत्र भारी बारिश के कारण बुरी तरह आपदा से प्रभावित है। सरकार द्वारा इस सम्बन्ध में न तो किसी तरह के मुआवजे की घोषणा की गयी है न ही प्रभावित क्षेत्रों की जनता के विस्थापन के लिये कोई प्रभावी कदम उठाये गये है। सरकार का कोई भी प्रतिनिधि अभी तक इन आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने नहीं गया है। वहीं इस क्षेत्र के कांग्रेस विधायक हरीश धामी तथा पूर्व सांसद, राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पूरे आपदा प्रभावित क्षेत्रों का पैदल भ्रमण कर लोगों की समस्याओं की जानकारी जुटा रहे है। उन्होंने इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री से क्षेत्र में अतिशीघ्र सहायता उपलब्ध कराने की गुहार लगायी है। उन्होंने कहा की यह सीमान्त इलाका चीन तथा नेपाल से जुड़े होने के कारण अति महत्वपूर्ण है। इस सीमान्त इलाके की उपेक्षा से वहां की जनता बेहद नाराज है।
ज्ञात हुआ है कि मा0 मुख्यमंत्री जी सीमान्त क्षेत्रों का दौरा करने वाले है। मुझे आशा है कि वे क्षेत्र के निवासियों का दर्द महसूस कर उनके हुये नुकसान तथा पुर्नवास हेतु आवश्यक कदम उठाने का कार्य करेंगे।

To Top