उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग–टांगा एवं गैला गांव में भीषण वर्षा से आपदा प्रभावित परिवारों को विद्यालयों में किया शिफ्ट।प्रशासन कर रहा है हर संभव मदद।

पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ जिले के तहसील बंगापानी के टांगा एवं गैला गांव में भीषण वर्षा से आई आपदा व भूस्खलन के कारण खतरे की जद में आए दोनों गांवों के आपदा प्रभावित परिवारों को प्राथमिक विद्यालय सेरा एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेरा में शिफ्ट कर आवश्यकीय व्यवस्था की गई है। इन भवनों में रह रहे प्रभावितों को आवश्यक ब्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने हेतु जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिम्नेदारी दी गई है। क्षेत्र में आपदा की घटनाओं के मद्देनजर आपदा प्रभावितों को अस्थाई तौर पर रखे जाने हेतु जिला प्रशासन की ओर से भवन सेरा में विभिन्न ब्यवस्थाएं सुनिश्चित कर भवन को तैयार किया जा रहा है।जिसमें तेजी से कार्य कराए जा रहे हैं।
अपर जिलाधिकारी आर डी पालीवाल द्वारा आपदा प्रभावित क्षेत्र मुन्स्यारी, बंगापानी व धारचूला के भ्रमण के दौरान सेरा में आपदा प्रभावितों के ठहरने हेतु तैयार किए जा रहे मंडी भवन का कार्यदाई संस्था ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता व अन्य अधिकारियों के साथ किया गया। इस दौरान अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग जीवन धर्मशक्तू ने अवगत कराया कि मंडी भवन में विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण करने के साथ ही पंखे स्थापित कर लिए गए हैं,इसके अतिरिक्त पेयजल संयोजन स्थापित कर लिया गया है।भवन में कुल 10 शौचालय जिसमें 5 महिलाओं व 5 पुरुषों हेतु बनाए जा रहे हैं, इसके अतिरिक्त 8 स्नानागार भी महिलाओं व पुरुषों हेतु अलग अलग निर्मित किए जा रहे हैं। भवन में एक कम्यूनिटी किचन भी तैयार किया जा रहा है। श्री धर्मशक्तू ने अवगत कराया कि उक्त मंडी भवन में कुल 340 लोगों के रहने की क्षमता है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 613 पदों की सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र किए आमंत्रित. यह है अंतिम तारीख।।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी द्वारा कार्यदाई संस्था को एक सप्ताह में सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान ग्रामीण निर्माण विभाग के सहायक व अवर अभियंता आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(पिथौरागढ़) मुख्य निर्वाचन आयुक्त. अपर निर्वाचन अधिकारी उत्तराखंड चौपर से देहरादून रवाना. जिलाधिकारी ने दी जानकारी. रालम में फंसे थे यह अधिकारी ।।


To Top