उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग–: जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण के नक्शे ऑनलाइन होंगे पास,मण्डलायुक्त अरविन्द सिंह ह्यांकी ने दिए निर्देश,डेट लाइन तय।

नैनीताल
जिला स्तरीय विकास प्रधिकरण के अध्यक्ष एवं मण्डलायुक्त अरविन्द सिंह ह्यांकी ने नवम बोर्ड बैठक में जनहित में नक्शे पास करने के लिए सरल ऑनलाइन​ प्रक्रिया को अपनाने के अधिकारियों को निर्देश दिए तथा कहा कि एक अक्टूबर से केवल ऑनलाइन नक्शे पास किये जायें तथा ऑफ लाइन प्रक्रिया को 30 सितम्बर तक ही जारी रखा जाये। श्री ह्यांकी ने मानचित्र स्वीकृति हेतु ऑनलाइन प्राप्त होने वाले नक्शों में किसी भी प्रकार की कमी न हो, इसके लिए जनपद के वास्तुकारों (आर्किटैक्ट) को जागरूक करते हुए सम्पूर्ण प्रक्रिया एवं नियमों के बारे में जानकारी दी जाये। उन्होंने कहा कि बस्तियों की बसावट एवं विकास सुनियोजित तरीके से हो। उन्होंने फांसी गधेरे में सरकारी भूमि पर पार्किंग एवं भवन निर्माण हेतु लोक निर्माण विभाग के अधिकारियो से समन्वय कर आकर्षक प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश प्रबन्ध निदेशक केएमवीएन रोहित मीणा को दिए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) यातायात पर दबाव होगा कम. 10 मार्गो पर मिलेंगे वाहनों के परमिट. ।।


बैठक में समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि रामनगर स्थित पुरानी तहसील की खाली भूमि पर मल्टीलेवल पार्किंग कम शाॅपिंग काॅम्लैक्स का नक्शा अनुमोदन करने की फीस माफ रखी जाये। कोश्याकुटौली तहसील के अन्तर्गत पार्किंग कम काॅमर्शियल काॅम्पलैक्स निर्माण कार्य जल्दी किया जाये। कुमाऊॅ विश्व विद्यालय के आणू गाॅव भीमताल स्थित बायोटैक्नोलाॅजी परिसर में अनुसंधान प्रयोगशाला भवन मानचित्र अनुमोदन किया गया तथा भीमताल निवासी डौली वर्मा के मानचित्र को प्राकृतिक जलाशय/झील की सतह से 30 मीटर की परिधि में होने के कारण अस्वीकार कर दिया गया। समिति द्वारा खुर्पाताल स्थित भूमि पर सैटेलाईट टाउनशिप योजना विकसित किये जाने या व्यवसायिक उद्देश्य से भूखण्ड को उपविभाजित किये जाने के सम्बन्ध में विभिन्न पहलुओं पर विचार विमर्श किया गया।
बैठक में टाउन प्लानर एसएम श्रीवास्तव ने बताया कि महायोजना भीमताल का अगले वर्ष जून तक पुनरीक्षण कार्य पूरा किया जायेगा।

To Top