उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग-जिला अधिकारी का लाल कुआं दौरा-किया वार्ड नंबर 5 का निरीक्षण-दिए सैनिटाइजेशन के निर्देश

लालकुआं

जिलाकारी सविन बंसल तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने आज जिले के आला अधिकारियों के साथ लालकुआं क्षेत्र का निरीक्षण किया। तथा लाकडाउन तथा कोरोना संक्रमण के सन्दर्भ में प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यो का निरीक्षण भी किया। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी श्री बंसल के निर्देशों के क्रम में जनपद की सभी नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों तथा नगर निगम द्वारा प्रत्येक वार्ड में नियमित रूप से सेनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। उन्होने नगर पालिका के अधकारियों से कहा कि वह नियमित रूप से सेनिटाइजेशन कार्य के अलावा सफाई का कार्य भी करायें।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव) आदर्श आचार सहिता लगी. इस दिन होगी मतगणना।।

उन्होने कहा कि गर्मी का मौसम शुरू हो गया है ऐसे में अन्य संक्रामक बीमारियां फैलने का अंदेशा बना है, लिहाजा मलेरिया व डेंगू जैसे बीमारियों की रोकथाम के लिए फाॅगिंग तथा ब्लीचिंग पाउडर का छिडकाव भी करायें।
जिलाधिकारी ने वार्ड नम्बर-5 में कोरोना पोजेटिव महिला के घर पहुचे। उन्होने वार्ड नम्बर-5 में विशेष सेनिटाइजेशन कार्य कराया तथा अन्य व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण भी किया। जिलाधिकारी ने ट्रांन्सपोर्ट नगर का भी निरीक्षण भी किया। जिलाधिकारी घोडनाला स्थित खेल मैदान भी पहुचे जहां प्रशासन द्वारा गरीबों को वितरण किये जा रहे खाद्यान एवं राशन वितरण कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होने उपजिलाधिकारी विवेक राय को निर्देश दिये कि राजस्व कर्मियों की मदद से प्रत्येक गरीब के घर तक खाद्यान व राशन पहुंचाया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) यहां DM ने विभिन्न कार्यालय में मारा छापा, मचा हड़कंप।।


निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुचकर स्वास्थ्य सम्बन्धित व्यवस्थाओं एवं कार्यो का निरीक्षण कर समीक्षा की। उन्होने चिकित्सकों तथा अन्य स्टाफ से वार्ता भी की।
जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि बाजार खुलने के समय के दौरान खरीददारी करने आ रहे लोगों से सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन करायें तथा यह भी सुनिश्चित किया जाए कि लोग अनिवार्य रूप से सेनिटाइजर एवं मास्क का प्रयोग करें यदि कोई ऐसा नही करता है तो उसके विरूद्व आवश्यक कार्यवाही अमल मे लाई जाए।
निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भारती राणा, डिप्टी सीएमओ डा0 रश्मि पंत, उपजिलाधिकारी विवेक राय, पुलिस क्षेत्राधिकारी डीसी ढौडियाल, अध्यक्ष नगर पंचायत लालचन्द्र, अधिशासी अधिकारी राजू नबियाल, सभासद विमल पाण्डे, दीपक बत्रा, सरोज, मंजू देवी आदि मौजूद थे।

To Top