उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग–: जरूरी सेवाओं को छोड़कर 4 जनपद रहेंगे लॉकडाउन

कोविड-19 नोवल कोरोनावायरस संक्रमण से निपटने के लिए सरकार ने राज्य के 4 जनपदों में शनिवार एवं रविवार को पूर्णताह लॉकडाउन करने की घोषणा की है जिसके तहत देहरादून हरिद्वार उधम सिंह नगर एवं नैनीतल जनपदों में पूर्णतया बंदी रहेगी।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा था कि राज्य में कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट अच्छा चल रहा था लेकिन गुरुवार को 199 मामले सामने आना चिंता को बढ़ा रहा था उसकी गंभीरता को देखते हुए हमने शनिवार और रविवार को पूर्ण बंदी का निर्णय लिया है।
श्री रावत ने कहा कि राज्य के व्यापारी वर्ग 5 दिनों का सप्ताह मांग रहे थे जिसके तहत 2 दिन शहर में सैनिटाइजेशन कार्य किया जा सके।उन्होंने यह भी कहा कि पूर्ण बंदी इसी सप्ताह के लिए लागू होगी अग्रिम सप्ताह के लिए बाद में निर्णय लिया जाएगा।
शनिवार और रविवार को पूरी तरह से तालाबंदी मे आवश्यक सेवाओं के अलावा कृषि और निर्माण गतिविधियों, शराब की दुकानों, होटलों, व्यक्तियों की आवाजाही में औद्योगिक इकाइयों का संचालन भी किया जाएगा और इन गतिविधियों से जुड़े वाहन, राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर माल की आवाजाही, बसों, ट्रेनों और हवाई जहाजों से उतरने के बाद कार्गो की लोडिंग और अनलोडिंग और अपने गंतव्य तक व्यक्तियों की यात्रा की भी अनुमति दी गई है।

To Top