उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग–: चिकित्सकों ने पेश की मानवता की अनूठी मिसाल, जहां जमकर हो रही है प्रशंसा।


                                           
देहरादून
चिकित्सकों ने पेश की मानवता की अनूठी मिसाल’’ जिलाधिकारी डाॅं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने यह बात कलेक्टेªट  सभागार में ‘‘ राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस’’ के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान चिकित्सकों द्वारा किये गये अनुकरणीण कार्यों के चलते लोगों के बीच सरकारी सिस्टम के प्रति बन चुकी नकारात्मक धारणा को बदलने का कार्य किया। चिकित्सकों द्वारा इस आपदा की घड़ी में की जा रही लोगों की सेवा और दिन-रात काम करने के उनके जज्बे की हर कोई मुक्तकंठ से सराहना कर रहा है। कहा कि टीम देहरादून द्वारा कोरोना महामारी के दौरान बहुत ही प्रशंसनीय कार्य किया गया है और अपने-अपने पेशे की गरिमा को बढाया है तथा आज लोग इनको बहुत ही सम्मानजनक दृष्टि से देख रहे हैं। स्वास्थ्य टीम और कोरोना से बचाव में रीढ की तरह काम कर रही है। कहा कि जनपद के विभिन्न क्वारेंटीन सेंटर में आयुर्वेदिक और होम्योपैथी विभाग द्वारा भी सराहनीय कार्य किया गया। इसके साथ ही  सफाई कर्मी और पुलिस विभाग तथा अन्य सभी सरकारी विभागों की भूमिका को भी कमतर नही आंका जा सकता जो अलग-अलग तरीके से कोरोना से बचाव एवं लोगों को राहत प्रधान करने का काम कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त सिविल सोसायटी, मीडियाकर्मी, गैर सरकारी संगठन और आमजनमानस, जिन्होंने शासन-प्रशासन को बड़ा सहयोग किया और कोरोना से बचाव के लिए जारी किये जाने वाले निर्देशों का भी अनुपालन किया, ये सब भी हमारे करोना वाॅरियर्स हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  (सरकारी नौकरी) यदि आप कुशल ड्राइवर है तो पा सकते हैं सरकारी नौकरी,आईटीबीपी में करें आवेदन, ड्राइवरों की बंपर भर्ती।।


जिलाधिकारी ने ऐलोपैथिक, आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक तीनों चिकित्सा यूनिट के चिकित्सकों की कोरोना महामारी के दौरान किये गये कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि सभी चिकित्सा यूनिट द्वारा बहुत ही कारगर तरीक से कोरोना महामारी से निपटने का लगातार प्रयास किया जा रहा है।  उन्होंने सभी चिकित्सकों से आगे भी इसी तरह आपसी समन्वय बनाये रखते हुए कार्य करने को कहा। उन्होंने जिला चिकित्सालयों से लेकर क्षेत्रीय चिकित्सा इकाईयों सभी को आपसी बेहतर तालमेल से कार्य करने को कहा। 
इस दौरान होम्योपैथिक विभाग द्वारा कोविड-19 से बचाव एवं शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढाने में कारगर होम्योपैथिक औषधि ।ARSENIC ALB30  (आर्सेनिक ए0एल0बी0 30) का वितरण भी किया गया। 
मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ बी.सी रमोला ने कहा कि हम सब चिकित्सक इस तरह का सम्मान पाकर अभिभूत हैं तथा इससे हम सभी को लोगों की सेवा करने की और अधिक प्ररेणा और ऊर्जा मिली है। साथ ही अन्य चिकित्सकों ने भी कहा कि हम सभी आपसी समन्वय से और बेहतर चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने का प्रयास करेंगे तथा हम सबको विश्वास है कि हम कोरोना पर जल्द ही विजय पायेंगे। 
इस दोरान प्रधानाचार्य दून मेडिकल कालेज डाॅ आशुतोष, डाॅ भागीरथी जंगपांगी, जिला होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी डाॅ जे.एल फिरमाल, डाॅ एन.एस खत्री, डाॅ दिनेश चैहान सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित थे। 

Ad Ad
To Top