उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग–: एक कोरोना पॉजिटिव मिलने से संख्या हुई 68, धीरे-धीरे बढ़ रहा है आंकड़ा उत्तराखंड के लिए चिंता का विषय है,

देहरादून। उत्तराखंड में आज एक और कोरोना संक्रमित मिला।

राज्य के ग्रीन जोन जिले उत्तरकाशी में कोरोना का पहला मामला प्रकाश में आया बताया जा रहा है कि यहां विगत 8 मई को गुजरात के सूरत से मोटरसाइकिल द्वारा आया उत्तरकाशी जनपद अन्तर्गत डुण्डा विकासखंड के एक गांव निवासी 32 वर्षीय युवक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डीपी जोशी ने इसकी पुष्टि की है।

युवक सूरत में किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था उसे यहां आने के बाद आइसोलेट किया गया था। उक्त युवक के संपर्क में आए लोगों को भी अलग किया जा रहा है। इसी के साथ जनपद के ऑरेंज जोन में जाने की संभावना भी जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूटीईटी) की सभी तैयारी पूरी.192 परीक्षा केन्द्रों मे होगी इस दिन परीक्षा ।।

इसी के साथ राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 68 हो गई है , जबकि इनमें से 46 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि कोरोना संक्रमित एक महिला मरीज की विगत दिनों एम्स ऋषिकेश में ब्रेन हेमरेज से मौत हो चुकी है। वर्तमान में राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केस 21 है ,जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

जानकारों के अनुसार प्रवासियों के घर वापसी की छूट के साथ ही कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ सकता है , हालांकि सरकार व स्वास्थ्य महकमे के द्वारा प्रवासियों के घर वापसी को लेकर उनकी स्क्रीनिंग जांच के साथ ही विशेष एहतियात बरती जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) अब डीएम ने इन वाहनो को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना ।।

उत्तरकाशी में मिले कोरोना पॉजिटिव युवक की ट्रेवल हिस्ट्री 4 मई को अपने 3 साथियों के साथ सूरत से चला था उत्तरकाशी के लिए

देहरादून से सुवाखोली होते हुए चिन्यालीसौड़ नगुण में 7 मई सभी का प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण किया गया

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) नैनीताल डीएम वंदना की मुहिम लाई रंग.CS के निर्देश.अब नैनीताल मॉडल का अनुसरण करेंगे बाकी जिले ।।

कोरोना पॉजिटिव युवक को सीधे आइसोलेशन में रखा गया वहीं साथी युवकों को गढ़वाल मंडल विकास निगम उत्तरकाशी में क्वारन्टीन किया गया

जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव युवक सिर्फ अपने भाई को मिला जिला प्रशासन और पुलिस के द्वारा युवक के भाई को आइसोलेशन किया गया साथ ही युवक के गावं को भी पूर्ण रूप से सील किया

To Top