उत्तराखण्ड

बे-मौसमी बरसात फसलों को हुआ नुकसान-गदरपुर में सड़कें हुई जलमग्न।

नैनीताल
बे-मौसम बरसात ने जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है पूरे कुमाऊं में हो रही ओंलों के साथ बरसात ने फलों को भी भारी नुकसान पहुंचाया है आम ,लीची खुमानी, पुलम, आडू,नाशपाती के वृक्षों पर लगा बौर पर ओले गिरने से क्षतिग्रस्ात हो गया है तथा रवि की खड़ी फसलें ओले गिरने के साथ बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है जिससे किसानों के चेहरे पर बल पड़ गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(पिथौरागढ़) मुख्य निर्वाचन आयुक्त. अपर निर्वाचन अधिकारी उत्तराखंड चौपर से देहरादून रवाना. जिलाधिकारी ने दी जानकारी. रालम में फंसे थे यह अधिकारी ।।


राज्य में पिछले दिनों से चल रहे लॉक डाउन से जहां किसानों की फसलों को उचित मूल्य नहीं मिला उससे अलग अब यह बे-मौसम बरसात में रवि की फसल को भी नुकसान पहुंचा दिया है।
नैनीताल, हल्द्वानी, कालाढूंगी रुद्रपुर किच्छा काशीपुर गदरपुर बाजपुर,पंतनगर,बिंदुखत्ता,लाल कुआं खटीमा ,सितारगंज, मैं भी भारी बरसात के चलते किसानों को दिक्कत का सामना करना पड़ा है तथा खेत में पड़ा हुआ उनका अनाज भीग गया है।गदरपुर में हुई भारी बरसात के कारण पूरा शहर जलमग्न हो गया तथा सड़कों पर घुटने घुटने तक पानी भर गया जिससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

To Top