उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग–: वेश्यावृत्ति कराने के आरोप में तीन महिलाएं गिरफ्तार, नाबालिक बच्ची बरामद।मामला दर्ज।देखें वीडियो।

 महिलाओं की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 03 महिलाएं गिरफ्तार, नाबालिक लड़की को किया  बरामद, मामला दर्ज भेजा जेल।

चम्पावत
 शादी का झांसा देकर वैश्यावृति कराने के आरोप मे टनकपुर एंटी ह्यूमन ट्रैफकिंग सेल ने तीन महलाओं को पकडने मे सफलता पाई यह महिलाओं युवतियों को झांसा देकर वैश्यावृती करानें का काम करती थी।
पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिह के दिशा निर्देशन मे चलाये गये एक अभियान मे टनकपुर एंटी ह्यूमन ट्रैफकिंग सेल की प्रभारी महिला उप निरीक्षक श्रीमती मंजू पांडे, को सूचना मिली की राजकुमारी पुत्नी सुभाष गौतम उम्र 50 वर्ष निवासी इलाहाबाद बैंक के सामने थाना खटीमा जनपद उधम सिंह नगर, तथा कंचन मंडल निवासी महाराजपुर किच्छा जनपद उधम सिंह नगर उम्र 50 वर्ष मूल निवासी बौंगा गाय घट्टा, 24 परगना, पश्चिम बंगाल तथा सोनम दुबे पत्नी स्वर्गीय उत्तम कुमार दुबे निवासी मीना बाजार थाना बनबसा जनपद चंपावत’ द्वारा ’लड़कियों से वेश्यावृत्ति एवं शादी का झांसा देकर लोगों से ठगी करके पैसा कमा रही है।
इस सूचना को पूरी तरह से पुख्ता करते हुए उ0नि0 मंजू पांडे एवं पुलिस टीम ने एक एनजीओ रिड्स संस्था तथा श्री विनय शुक्ला मानव अधिकार कार्यकर्ता को उक्त अभियुक्ताओं को पकड़ने के लिए कार्य योजना तैयार कर टीमें गठित की गई।’ तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी के दिशा निर्देशन के बाद हेड कांस्टेबल रवि चंद्र जोशी व मानव अधिकार कार्यकर्ता विनय शुक्ला द्वारा ग्राहक बनकर शादी हेतु लड़की की व्यवस्था करने हेतु वार्तालाप की गई एवं अपने आप को दिल्ली का रहने वाला बताया गया तो यह लोग 400000 में लड़कियों की व्यवस्था करने का को राजी हो गए ।’
    पुलिस के अनुसार 14 जुलाई को गिरोह की सदस्य ’राजकुमारी ने हेड कांस्टेबल रवि चंद्र जोशी के मोबाइल नंबर पर फोन कर बताया कि हम लोग लड़की को लेकर टनकपुर आ रहे हैं। इस पर गिरोह की सदस्य राजकुमारी को पंचमुखी धर्मशाला में आने को कहा गया तथा पंचमुखी धर्मशाला टनकपुर में कमरा बुक कराया गया। पहली टीम में कांस्टेबल मुन्ना सिंह व मानवाधिकार कार्यकर्ता विनय शुक्ला द्वारा परिवार के सदस्य के रूप में पंचमुखी धर्मशाला में जाकर गिरोह के सदस्यों से मिलकर लेन-देन की बात तय की गई और कहा कि रकम के आधार पर अन्य कार्रवाई करेंगे । इसी दौरान दूसरी टीम में उ0नि0 मन्जु पाण्डेय के नेतृत्व में अभियुक्ता राजकुमारी व अन्य दो  उपरोक्त को मौके से गिरफ्तार किया गया व पीड़िता नाबालिंग उम्र 14 वर्ष को बरामद कर रीड्स संस्था को सुपुर्द किया गया।
पूछताछ में नाबालिग लड़की ने बताया गया कि हम लोग चार बहने व एक भाई है।  मेरे पिताजी टुकटुक चालक चलाते हैं तथा मम्मी लोगों के घरों में झाड़ू पोछा करती है। हम लोग रुद्रपुर में किराए के मकान में रहते हैं। लगभग 3 वर्ष पूर्व मेरे पड़ोस में रहने वाली एक महिला जिसे हम पूजा मौसी कहते थे, मुझे दुकान में काम करने व 5000 प्रतिमाह देने की बात कह कर मुझे गलत धंधे में भेजा । जब इस बात का पता मेरे पिता को चला कि पूजा मौसी गलत धंधा करवाती है तो मेरे पिता ने उसे भगा दिया था इसके बाद एक टुकटुक वाला जिसका मैं नाम नहीं जानती हूं ने मुझे महाराजपुर किच्छा कंचन के पास लेकर जा कर छोड़ दिया गया। जो मुझे मेरी मां से ऑफिस में काम दिलाने और 10000 प्रति माह दिलाने की बात कहकर ले आई । उसने भी मुझे अलग-अलग आदमियों के पास सोने के लिए भेजा और आज शादी कराने के लिए यह कह कर लेकर आई थी कि लड़के के साथ शादी होने के बाद उसके घर जाना है और वहां पर जेवर बनवा लेना उसके बाद हम तुझे विदा करवा कर ले आएंगे फिर तू यही रहना उसके बाद मत जाना। मैंने  शादी के लिए इसलिए हां कर दी कि शादी होने के बाद में वापस नहीं आऊंगी उसी घर में रहूंगी और इनके जाल से मुक्ति पा लूंगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) अब डीएम ने इन वाहनो को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना ।।


   पुलिस ने तीनो अभियुक्तओं को गिरफ्तार कर थाना टनकपुर में मुकदमा अपराध संख्या 90 /2020 अन्तर्गत धारा 370(4)/363/366।/ 420/120इ/ 34 भादवी का अभियोग पंजीकृत किया गया।
पुलिस टीम उ0नि0 मन्जू पाण्डेय प्रभारी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट बनबसा ,कांस्टेबल गणेश बिष्ट, रवि जोशी, मुन्ना सिंह,सुभाष जोशी, मानवाधिकार कार्यकर्ता विनय शुक्ला,अध्यक्ष अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संघ कुमाऊं मंडल, रीड्स संस्था के प्रकाश आर्य रिट्स,भावना चंद सहित कोतवाली के अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित थे।  

To Top