उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-:पीलीभीत-शाहजहाँपुर रेल खंड के आमान परिवर्तन परियोजना का CRS निरीक्षण,जल्द मिल सकती है यहां के निवासियों को खुशखबरी, अब होगा बड़ी लाइन पर ट्रेनों का संचालन ।।

बरेली

रेल संरक्षा आयुक्त, पूर्वोत्तर परिक्षेत्र, लखनऊ मोहम्मद लतीफ खान ने मुख्य प्रशासनिक अधिकारी/निर्माण श्री आर.के. यादव, मंडल रेल प्रबंधक श्री आशुतोष पंत सहित निर्माण संगठन एवं मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पीलीभीत-शाहजहाँपुर रेल खंड के आमान परिवर्तन परियोजना के अंतिम चरण में आज नव आमान परिवर्तित शाहजहाँपुर-शाहबाजनगर (4.16 किमी) रेल खंड का गहन निरीक्षण किया तथा वापसी में उन्होंने शाहबाजनगर-शाहजहाँपुर रेल खंड पर स्पीड ट्रायल भी किया। रेल संरक्षा आयुक्त ने मार्गवर्ती पुल, कर्व, प्वाइंट्स, स्टेशन पैनल आदि का भी गहन निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) ज्वेलर्स लूट कांड, पुलिस के एनकाउंटर में एक बदमाश मारा गया, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी।

विदित हो कि पीलीभीत-शाहजहाँपुर (83 किमी) रेल खंड का आमान परिवर्तन कार्य की स्वीकृति वर्ष 2017-18 में रु. 426.74 करोड़ की अनुमानित लागत से प्रदान की गई थी। तद्नुसार पीलीभीत-शाहजहाँपुर रेल खंड का आमान परिवर्तन करने के लिए 30 मई, 2018 से इस रेल खंड पर मीटर गेज रेल गाड़ियों को संचलन बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  (सरकारी नौकरी) यदि आप कुशल ड्राइवर है तो पा सकते हैं सरकारी नौकरी,आईटीबीपी में करें आवेदन, ड्राइवरों की बंपर भर्ती।।

इस आमान परिवर्तन परियोजना के प्रथम चरण में पीलीभीत-बीसलपुर रेल खंड का 10 एवं 11 फरवरी, 2020 को तथा दूसरे चरण में बीसलपुर-शाहबाजनगर रेल खंड का 31 अक्टूबर  एवं 1 नवम्बर, 2020 को आमान परिवर्तन कार्य पूर्ण हो जाने के पश्चात् रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा निरीक्षण किया जा चुका है।

Ad Ad
To Top