उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग–: जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देश के बाद निजी स्कूलों की जांच में कई स्कूलों में घपला, फीस संबंधित 40 शिकायतों में 12 निजी स्कूलों ने जबरन वसूली फीस,अब होगी कार्रवाई ।

हल्द्वानी
निजी स्कूलों के खिलाफ अभिभावक खुलकर सामने आने लगे हैं जिला अधिकारी द्वारा की जा रही कार्रवाई के चलते अभिभावकों ने भी राहत की सांस ली है।
जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देशों पर निजी स्कूलों द्वारा फीस सम्बन्धित शिकायतों की जांच शिक्षा अधिकारियों की जांच टीमों को विभिन्न स्कूलों मे ट्यूशन फीस मे वृद्वि सम्बन्धी शिकायतें ट्यूशन फीस छूट व माफ करनेे के सम्बन्ध मे ट्रांसपोर्ट फीस,कम्प्यूटर फीस, ई-केयर फीस व टीसी फीस सम्बन्धी शिकायतें प्राप्त हुई।
निजी स्कूलों द्वारा ली जा रही फीस के सम्बन्ध में अभिभावकों व अन्य द्वारा की गई शिकायतोें को गम्भीरता से लेते हुये जिलाधिकारी श्री सविन बंसल द्वारा विकास खण्ड हल्द्वानी के निजी स्कूलोें की फीस सम्बन्धी जांच कराने के निर्देश मुख्य शिक्षा अधिकारी को दिये गये थे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) सीएम के निर्देश के बाद सभी सड़कें होगी गड्ढा मुक्त, डीएम ने कहा उप जिलाधिकारी दो पहिया वाहनों से करेंगे निरीक्षण।।

जिस पर हल्द्वानी विकासखंड के 40 निजी विद्यालयों के 7 और 8 सितंबर को चार टीमें बनाकर शिकायतों की सुनवाई की गई थी। जिनमें से अभिभावकों द्वारा 27 शिकायतें जांच टीम के समक्ष रखी गई थी जिसमें शिक्षण शुल्क अधिक लिए जाने की शिकायतें सहित अन्य शिकायतें रखी गई थी जांच समिति द्वारा विद्यालयों के अभिलेखों की जांच किए जाने पर 40 में से 12 विद्यालयों को शासनादेश के विपरीत शुल्क लेते पाया गया जिसमें से केवीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल, डॉन बॉस्को सीनियर सेकेंडरी स्कूल, एसकेएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल, स्कॉलर्स अकैडमी, टिंकू मॉडर्न पब्लिक स्कूल, डीएवीसी सेकेंडरी स्कूल, वाइटहॉल स्कूल, आर्यमन विक्रम बिरला स्कूल, हिमालयन विद्या मंदिर, यूनिवर्सल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नैनी वैली सीनियर सेकेंडरी स्कूल और सरस्वती एकेडमी इन सभी स्कूलों को शिक्षा विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया है। इस शिक्षा विभाग ने कहा है कि विद्यालय को भी पक्ष रखने का मौका दिया गया है यदि संतोषजनक जवाब नहीं मिलता है तो विद्यालयों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी शिक्षा विभाग के अनुसार जांच में कुल 13% से 60% छात्रों द्वारा ही शुल्क जमा किया गया है

To Top