उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग–: काशीपुर डबल मर्डर केस,पुलिस ने किया डबल मर्डर केस का खुलासा आरोपी पिता पुत्र गिरफ्तार ।

पुलिस ने किया डबल मर्डर केस का खुलासा आरोपी पिता पुत्र गिरफ्तार

काशीपुर (सोन)

– काशीपुर पुलिस ने बीते 7 सितंबर की शाम को हुए नवदम्पत्ति की हत्या के मामले का आज खुलासा करते हुए हत्या में शामिल पिता पुत्र को गिरफ़्तार करने के बाद न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया। पुलिस को इनके पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचे भी बरामद कर लिए गए है। हालांकि लड़की के आरोपी पिता अपने आप को इस पूरे मामले में बेकसूर बता रहे है काशीपुर में आज अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हत्या का खुलासा अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भट्ट एवं सीओ मनोज ठाकुर ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भट्ट ने बताया कि बीते 7 सितंबर को राशिद और उसकी पत्नी नाजिया की हत्या की घटना के बाद प्रारंभिक पूछताछ में लड़की के पिता मुजम्मिल और भाई मोहसिन का लिप्त होना पाया गया जिसके बाद पुलिस ने म्रतक राशिद के पिता की तहरीर पर मृतका नाजिया के पिता मुजम्मिल और भाई मोहसिन के अलावा नाजिया के मामा जौहर अली और अफसर अली के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया। जिसके बाद मुजम्मिल और उसके पुत्र मोहसिन यह गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित कर ठाकुरद्वारा के शरीफ नगर तथा रामपुर जिले के अकबरपुर क्षेत्र में रिश्तेदारों के यहां तथा अन्य संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही थीं। कल जब यह दोनों रामपुर जिले के दढियाल के अकबरपुर से लोहियापुल से होते हुए मुरादाबाद जिले के शरीफ नगर में जाने की तैयारी में थे कि तभी लोहिया पुल से पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोनों पिता-पुत्र को धर दबोचा। घटना का मुख्य कारण नव दंपत्ति का अलग-अलग बिरादरी से ताल्लुक रखा जाना था। म्रतक राशिद छीपी बिरादरी तो वहीं मृतका नाजिया पठान परिवार से ताल्लुक रखती थी यहीं इन दोनों के परिवारों के बीच दुश्मनी पैदा कर गया। हत्या में नाजिया के दोनों मामा अफसर अली और जौहर अली की संलिप्तता पर पुलिस चुप्पी साधे हुए हैं क्योंकि पुलिस के मुताबिक आरोपी पिता-पुत्र ने पूछताछ में बताया कि पिछले कुछ माह पूर्व उनसे झगड़ा हो गया था और बोलचाल भी नहीं थी। पुलिस के मुताबिक जांच में दोषी पाए जाने पर ही नाक मृतका नाजिया के दोनों मामा की गिरफ्तारी की जा सकती है। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भट्ट के मुताबिक पूछताछ के दौरान दोनों पिता-पुत्र ने बताया कि 1 माह पूर्व जब मृतक राशिद अपनी पत्नी नाज़िया के साथ आया तभी से ही इनके द्वारा उनकी एक साथ हत्या का तानाबाना बना जा रहा था। इसी के अंतर्गत 15 दिन पूर्व भी इनके द्वारा जसपुर के पतरामपुर के पास कालू सय्यद मजार पर भी इनकी हत्या का प्रयास किया गया लेकिन वहां राशिद के नहीं मिलने पर हत्या कम प्रयास विफल हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) मुख्यमंत्री और नीति आयोग के उपाध्यक्ष के बीच राज्य से जुडे विभिन्न विषयों पर हुई चर्चा. CM ने कहा राज्य के सामरिक महत्व को देखते हुए बनें नीति ।।

पुलिस के मुताबिक आरोपी मुजम्मिल का भाई जिला मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा तहसील के शरीफनगर का हिस्ट्रीशीटर भी है इसलिए इनका भी आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है। वहीं पुलिस गिरफ्त में आए हत्याकांड के मुख्य आरोपी मुजम्मिल ने मीडिया से बातचीत करते हुए खुद को और अपने बेटे को बेकसूर बताते हुए कहा कि लाइट गयी हुई थी जब वह अपने घर से बाहर निकले तभी फायर की आवाज आई जब उन्होंने देखा तो उनकी बेटी जमीन पर मरी पड़ी थी इस बीच लोगों ने उन पर इल्जाम लगाना शुरू कर दिया तब उन्होंने अपने बेटे से वहां से भाग जाने को कहा। मुजम्मिल के मुताबिक उन्होंने राशिद की पुलिस में शिकायत तक नहीं की थी। यदि राशिद और नाज़िया को मारना होता तो काफी पहले ही मार दिया होता। उन्होंने इसे पूरी तरह से साजिश करार दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) अब मदरसों में गूंजेगें संस्कृत के श्लोक, ऐसे हो रही है तैयारी।।

To Top