उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग–: उत्तराखंड में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है हरेला पर्व, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वृक्षारोपण कर दी शुभकामनाएं।

देहरादून
उत्तराखंड में आज हरेला पर्व की धूम मची हुई है आज पूरे राज्य में करीब 10 लाख मिश्रित प्रजाति के पौधे लगाए जाएंगे आज सुबह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रायपुर रोड स्थित स्मृति वन में रुद्राक्ष का पौधा रोप कर वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए प्रदेश वासियों को हरेला पर्व की शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) मौसम का बिगड़ा मिजाज. चार जनपदों में येलो अलर्ट. देखें 24 घंटे की गतिविधियां।।

इसके अलावा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अनेक जगह वृक्षारोपण किया तथा मुख्यमंत्री आवास में बरगद का पौध लगाया। श्री रावत ने कहा है कि आज समय है पर्यावरण संरक्षण के संवर्धन का आज हिमालय क्षेत्र में जिस तरह से प्राकृतिक ने नुकसान किया है उस नुकसान को पूरा करने के लिए हमें राज्य को पूरी तरह से हरियाली में तब्दील करना है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने कृषि.उद्यान. पशुपालन. समूह(ग) परीक्षा की नई अपडेट की जारी।।


उन्होंने प्रख्यात गढ़वाली गायक जीत सिंह नेगी की याद मे बरगद का पेड़ लगाकर गढ़वाली लोक गायक जीत सिंह नेगी, कुमाऊनी लोक गायक हीरा सिंह राणा,ढोलवाद ओंकार दास आदि उत्तराखंड की महान हस्तियों को याद कर पेड़ लगाए । इस वर्ष राज्य में हरेला पर्व के दौरान सांढें सात लाख पेड़ वन विभाग एवं ढाई लाख पेड़ उधान विभाग लगाएगा आज पहले 1 घंटे में 275000 पौधों को लगाये गये है।तथा राज्य के हर क्षेत्र में सामाजिक संगठनों,एनजीओ तथा बच्चों ने वृक्षारोपण करके हरेला पर्व धूमधाम के साथ मनाया।

To Top