उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग–: अनलॉक के बाद यह कर रहे थे काम, पुलिस ने 12 को दबोचा, कार,बाइक जब्त,

चम्पावत में जुआ खेलते 12 जुआरी गिरफ्तार, चार फरार,नौ वाहन सीज

चम्पावत

जिले में पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में साठ हजार रुपये से अधिक की नगदी व ताश की दो गड्डियां बरामद कर कुल 12 जुआरियों को जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया जबकि 4 जुआरी मौके से फरार हो गये।
इस कार्यवाही में पुलिस ने आठ दुपहिया वाहन व एक अल्टो कार भी जब्त की है।
जिला पुलिस मीडिया सेल प्रभारी ललित सिंह बिष्ट ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि पुलिस ने बुधवार को चम्पावत कोतवाली क्षेत्र व बनबसा थाना क्षेत्र में यह कार्यवाही की है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने दो प्रतीक्षा के रिजल्ट किए घोषित ।


उन्होंने बताया कि चम्पावत कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने कालमन मंदिर के निकट एक मकान से 6 जुआरियों को जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया जबकि मकान मालिक सहित चार अन्य जुआरी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए।
उन्होंने बताया कि मौके से ताश की एक गड्डी व उन्तीस हजार रुपये की नकदी भी बरामद की है जबकि एक अल्टो कार व तीन दुपहिया वाहनों को भी जब्त कर लिया गया है।
पुलिस टीम ने फरार हुए लोगों की पहचान कर ली है और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।
पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ 3/4 जुआ अधिनियम,भारतीय दंड संहिता की धारा 188 एवं 51 ख आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
श्री बिष्ट ने बताया कि इसी प्रकार की एक अन्य कार्यवाही में पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर बनबसा थाना क्षेत्र में आर्मी कैंट के निकट जंगल में छह जुआरियों को जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने मौके से ताश की एक गड्डी,तैंतीस हजार छह सौ सत्तर रुपये की नकदी व पांच दुपहिया वाहनों को भी बरामद किया है।
इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जुआ अधिनियम की धारा 13 के तहत मामला दर्ज कर लिया है बरामद वाहनों को भी जब्त कर लिया है।

To Top